बॉलीवुड में अधूरी रह गई वेटेरन एक्टर की प्रेम कहानी, इस मशहूर एक्ट्रेस से बिछड़ कर खूब रोए देव आनंद

Share on:

बॉलीवुड एक्ट्रेस सुरैया और एक्टर देव आनंद की प्रेम कहानी यूं तो काफी चर्चित है। मगर आपको जान कर हैरानी होगी की एक्टर देव आनंद किसी लड़की के लिए रोए हैं तो वो केवल सुरैया ही हैं।

सिनेमा की जानी – मानी अभिनेत्री सुरैया के चाहने वालों की कोई कमी नहीं थी। इसमें एक नाम वेटेरन एक्टर देव आनंद का भी शामिल था। आपको बता दें की एक्ट्रेस एक्ट्रेस की प्रोफेशनल लाइफ जितनी सक्सेसफुल रही उतनी ही दर्दनाक और विवादों से भरी उनकी निजी ज़िन्दगी रही।

‘मल्लिका-ए-हुस्न’ के नाम से मशहूर सुरैया की जिन्दगी में एक ऐसा किस्सा छुपा है जो उनके और देव आनंद के बीच गहरे प्रेम को दर्शाता है। लेकिन क्या आपको पता है की यह रिश्ता शर्त और धमकी से से बिखर गया। साल 1948 में फिल्म ‘विद्या’ के सेट पर सुरैया और देव आनंद की प्रेम कहानी की शुरुआत हुई थी। साथ में काम करते हुए दोनों काफी करीब आ गए और जल्दी ही उनकी दोस्ती प्रेम में बदल गई।

देव आनंद साहब ने सुरैया को प्रपोज करने में ज़रा भी देरी नहीं की लेकिन उन्हें क्या पता था की उनकी प्रेम कहानी की सबसे बड़ी दुशमन खुद सुरैया की नानी बन जाएँगी। उनकी नानी बहुत सख्त और पारंपरिक विचारों की थीं, उन्होंने सुरैया और देव आनंद के रिश्ते को कभी भी स्वीकार नहीं किया। जिसकी वजह से आखिर में दोनों को अलग होना पड़ा।