Bihar: बक्सर में बड़ा रेल हादसा, दो हिस्सों में बंट गई मगध एक्सप्रेस, वीडियो आया सामने

Share on:

नई दिल्ली-इस्लामपुर मगध एक्सप्रेस रविवार को बिहार के बक्सर जिले में दो हिस्सों में विभाजित हो गई। सौभाग्य से, टुरीगंज और रघुनाथपुर रेलवे स्टेशनों के बीच सुबह 11 बजे के बाद हुई दुर्घटना में कोई घायल नहीं हुआ।“हां, मगध एक्सप्रेस की कपलिंग टूट गई, जिससे ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। बचाव दल के साथ-साथ तकनीकी टीमें भी मौके पर पहुंच गई हैं और अधिकारी जल्द से जल्द समस्या को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। सटीक कारण जानने के लिए जांच का आदेश दिया जाएगा, ”पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) सरस्वती चंद्रा ने बताया।

 

इस्लामपुर जाने वाली मगध एक्सप्रेस सुबह 10:58 बजे डुमरांव स्टेशन से रवाना हुई। कुछ मिनट बाद टूरीगंज के पास एस-7 कोच की कपलिंग टूट गयी. नतीजतन, एस7 डिब्बे और एसी डिब्बे आगे बढ़ते रहे, जबकि एस-7 के पीछे के डिब्बे रुक गए। जैसे ही लोको पायलट ने यह बात नोट की तो उसने ट्रेन रोक दीइस घटना से यात्रियों में दहशत फैल गई, उन्होंने पहले सोचा कि मगध एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है। डाउन लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है।

अगस्त में, रेल दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या और रेल सेवाओं की वर्तमान स्थिति को लेकर आलोचनाओं से घिरे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, मंत्री की आलोचना के लिए विपक्ष पर आक्रामक हो गए। राजनेता, एक पूर्व आईएएस अधिकारी, ने कांग्रेस पार्टी पर सोशल मीडिया के माध्यम से ‘झूठी जानकारी’ फैलाने, ‘लाखों यात्रियों’ के बीच ‘अनावश्यक भय’ पैदा करने का भी आरोप लगाया। “क्या ये देश ऐसे चलेगा? कांग्रेस सोशल मीडिया पर अपनी ट्रोल आर्मी की मदद से झूठी बातें उछालती है. क्या वे उन 2 करोड़ लोगों के दिलों में डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं जो हर दिन रेलवे से यात्रा करते हैं?” उन्होंने लोकसभा में विपक्ष के सदस्यों से पूछा।