बिहार : Youtube पर देखकर डॉक्टर ने किया पथरी का ऑपरेशन, किशोर की हुई मौत!

Share on:

बिहार के सारण जिलें से एक हैरान मामला सामने आ गया है। जहां एक 15 वर्षीय लड़के की मौत हो गई, जब एक फर्जी डॉक्टर ने कथित तौर पर यूट्यूब के निर्देशों का उपयोग करके पित्ताशय की पथरी को हटाने के लिए सर्जरी की। मृतक के परिवार के अनुसार, कई बार उल्टी होने के बाद वे लड़के को सारण के गणपति अस्पताल ले आए और उन्होंने दावा किया कि डॉक्टर ने ऑपरेशन किया है।

पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। गणपति सेवा सदन के स्वयंभू डॉक्टर और अन्य कर्मचारियों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। इस बीच, कर्मचारियों के गायब होने के बाद नर्सिंग होम में अन्य मरीजों को छोड़ दिया गया है।

कृष्ण कुमार के परिवार ने कहा कि गंभीर उल्टी के बाद वे उन्हें सारण के गणपति अस्पताल ले गए। जैसे ही उनकी हालत खराब हुई, डॉक्टर ने उन्हें पटना के एक अस्पताल में स्थानांतरित करने के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था की। “हमने उसे भर्ती कर लिया और कुछ ही देर बाद उल्टियाँ बंद हो गईं। लेकिन डॉक्टर अजीत कुमार पुरी ने कहा कि उसका ऑपरेशन करना होगा. उन्होंने यूट्यूब पर वीडियो देखकर ऑपरेशन को अंजाम दिया। मेरे बेटे की बाद में मृत्यु हो गई, ”परिवार के सदस्य ने कहा, परिवार के अनुसार, अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही लड़के की मृत्यु हो गई।

वहीं पीड़ित के चाचा ने कृष्ण कुमार के दादा, प्रह्लाद प्रसाद शॉ ने कहा कि उल्टी बंद होने के बाद लड़के की हालत में सुधार दिख रहा है। “लेकिन डॉक्टर ने पिता को एक काम पर भेज दिया और परिवार की सहमति के बिना लड़के का ऑपरेशन करना शुरू कर दिया। लड़का दर्द में था. जब हमने डॉक्टर से पूछा कि उसे दर्द क्यों हो रहा है, तो वह हम पर टूट पड़ा और पूछा कि क्या हम डॉक्टर हैं। देर शाम लड़के की सांसें थम गईं। उन्हें (सीपीआर के साथ) पुनर्जीवित किया गया और फिर पटना ले जाया गया। रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी।