‘अब क्या करूँ? मैं असहाय हूं..,’ BJP से टिकट कटने पर कैमरे के सामने रोने लगे पूर्व विधायक

Share on:

हरियाणा विधानसभा चुनाव: आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के टिकट से इनकार किए जाने के बाद, पूर्व भाजपा विधायक शशि रंजन परमार को गुरुवार को एक साक्षात्कार के दौरान कैमरे पर रोते हुए कहा गया, “अब मैं क्या करूं?” सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए एक वीडियो में, परमार का एक स्थानीय पत्रकार द्वारा साक्षात्कार लिया गया था। जब उनसे उम्मीदवार सूची से बाहर किए जाने के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने रोने से पहले जवाब दिया, “मैंने सोचा था कि मेरा नाम सूची में होगा…”। परमार कथित तौर पर भिवानी और तोशाम निर्वाचन क्षेत्रों के लिए भाजपा के नामांकन की मांग कर रहे थे।

साक्षात्कारकर्ता नेता को सांत्वना देने का प्रयास करता है, और सुझाव देता है कि पार्टी उसकी योग्यता को पहचानेगी और उसके निर्वाचन क्षेत्र को भी। इसके बावजूद, पूर्व विधायक अपनी निराशा व्यक्त करते हुए रोते हैं: “मैंने लोगों को आश्वासन दिया था कि मेरे नाम पर विचार किया जा रहा है। अब क्या करूँ? मैं असहाय हूं,” वह कहते हैं। इसके जवाब में परमार कहते हैं, ”मेरे साथ क्या हो रहा है…जिस तरह से मेरे साथ व्यवहार किया गया है…मैं बहुत दर्द में हूं। किस तरह के फैसले लिए जा रहे हैं?”

हरियाणा विधानसभा चुनाव
हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए मतदान, जो शुरू में 1 अक्टूबर के लिए निर्धारित था, चुनाव आयोग द्वारा 5 अक्टूबर के लिए पुनर्निर्धारित कर दिया गया है। यह देरी बिश्नोई समुदाय के मतदान अधिकारों और परंपराओं का सम्मान करने के लिए की गई थी, जो सदियों पुरानी प्रथा के साथ अपने गुरु जंभेश्वर को याद करते हैं।जम्मू-कश्मीर चुनाव के तीसरे चरण के मतदान की तारीख 1 अक्टूबर को अपरिवर्तित रहेगी और दोनों राज्यों के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

बुधवार को जारी अपनी पहली उम्मीदवार सूची में, भाजपा ने करनाल के वर्तमान विधायक मुख्यमंत्री सैनी को लाडवा सीट से नामांकित किया और हाल ही में पार्टी में शामिल हुए कई लोगों को टिकट दिया।भाजपा हरियाणा में लगातार तीसरी बार जीत हासिल करना चाहती है, लेकिन सत्ता विरोधी भावनाओं का लाभ उठाने के उद्देश्य से उसे पुनर्जीवित कांग्रेस से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।