ढोल बजाया, राखी भी बंधवाई…सिंगापुर में अनोखे अंदाज में दिखे PM मोदी

Share on:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सिंगापुर पहुंचे और सुबह एक होटल में पहुंचते ही प्रवासी भारतीयों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। जैसे ही भीड़ ने देश में उनके स्वागत के लिए प्रदर्शन किया, पीएम मोदी ने ढोल पर हाथ आजमाया और अपने कौशल का प्रदर्शन किया।ब्रुनेई से चांगाई हवाई अड्डे पर पहुंचने पर, सिंगापुर में भारतीय उच्चायुक्त शिल्पक अंबुले और भारत में सिंगापुर के उच्चायुक्त साइमन वोंग सहित अन्य अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

देश की अपनी यात्रा के दौरान, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और उनके सिंगापुर समकक्ष लॉरेंस वोंग भारत-सिंगापुर रणनीतिक साझेदारी की प्रगति की समीक्षा करेंगे। विदेश मंत्रालय (एमईए) ने कहा कि दोनों नेता आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर भी अपने विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। पीएम मोदी सिंगापुर के राष्ट्रपति थर्मन शनमुगरत्नम से मुलाकात करेंगे और सिंगापुर के नेतृत्व के साथ बातचीत करेंगे। वह सिंगापुर के कारोबारी नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। सिंगापुर दौरे से पहले पीएम मोदी ब्रुनेई के आधिकारिक दौरे पर थे. सिंगापुर की यात्रा से पहले प्रधानमंत्री ब्रुनेई की आधिकारिक यात्रा पर थे, जहां उन्होंने बंदर सेरी बेगवान के इस्ताना नुरुल इमान में सुल्तान हाजी हसनल बोलकिया के साथ व्यापक बातचीत की।

 

पीएम मोदी ने एक एक्स पोस्ट में कहा, “महामहिम सुल्तान हाजी हसनल बोलकिया से मिलकर खुशी हुई। हमारी बातचीत व्यापक थी और इसमें हमारे देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने के तरीके शामिल थे। हम व्यापार संबंधों, वाणिज्यिक संबंधों और लोगों का और विस्तार करने जा रहे हैं।

भारत, ब्रुनेई अंतरिक्ष सहयोग का विस्तार करेंगे, दीर्घकालिक एलएनजी आपूर्ति पर चर्चा करेंगे अपनी यात्रा के दौरान, नरेंद्र मोदी ने ब्रुनेई की राजधानी बंदर सेरी बेगवान में भारतीय उच्चायोग की नई चांसरी का भी उद्घाटन किया। उन्होंने देश की अपनी ऐतिहासिक यात्रा के एक हिस्से के रूप में उमर अली सैफुद्दीन मस्जिद का भी दौरा किया।पीएम मोदी की ब्रुनेई यात्रा पर, विदेश मंत्रालय के सचिव पूर्व जयदीप मजूमदार ने बुधवार को कहा, “आज, वार्ता से पहले, रॉयल पैलेस में महामहिम, सुल्तान हाजी हसनल बोल्किया ने उनका स्वागत किया और उन्होंने इस पर विस्तृत चर्चा की।