Breaking News: आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, ED ने किया AAP MLA अमानतुल्लाह को गिरफ्तार

Share on:

दिल्ली के ओखला से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान के घर पर सोमवार सुबह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की। अमानतुल्लाह खान ने खुद सोशल मीडिया पर इस छापेमारी की जानकारी दी और बताया कि ईडी की टीम उन्हें गिरफ्तार कर ले गई है।

ईडी की कार्रवाई और स्थिति

जब ईडी की टीम अमानतुल्लाह खान के घर पहुंची, तो उन्हें बाहर ही रोकने की कोशिश की गई। इसके बाद, दिल्ली पुलिस की अतिरिक्त बल को मौके पर बुलाया गया। काफी समय बाद, ईडी की टीम घर के अंदर प्रवेश कर पाई, जहां बाहर बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवान तैनात थे।

अमानतुल्लाह खान की प्रतिक्रिया

अमानतुल्लाह खान ने छापेमारी के दौरान अधिकारियों से कहा कि उनकी सास का हाल ही में ऑपरेशन हुआ है और वे इस समय घर में ही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि ईडी की कार्रवाई का मकसद केवल उन्हें गिरफ्तार करना और उनकी पार्टी को नुकसान पहुंचाना है। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले दो वर्षों से ईडी और अन्य एजेंसियाँ उन्हें परेशान कर रही हैं और उनकी पार्टी के नेताओं को जेल में डाल रही हैं।

पत्नी की शिकायत और वित्तीय स्थिति

अमानतुल्लाह की पत्नी ने छापेमारी के दौरान सवाल उठाया कि तीन कमरों के घर में ईडी क्या खोज रही है, जबकि उनके पास खर्च के लिए पैसे भी नहीं हैं। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उनकी मां की बीमारी को देखते हुए, इस समय की कार्रवाई अत्यंत अनुचित है।

भाजपा की प्रतिक्रिया

दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो बीज बोया गया है, वही काटना पड़ेगा, जो इशारा अमानतुल्लाह खान के प्रति ईडी की कार्रवाई की ओर है।

पिछले मामलों की जानकारी

अमानतुल्लाह खान पर पहले भी कई जांचें हो चुकी हैं। वे दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रह चुके हैं और उन पर अवैध नियुक्तियों और संपत्तियों के गलत उपयोग का आरोप है। सितंबर 2022 में एसीबी ने उनसे पूछताछ की थी और 24 लाख रुपये तथा हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था। हालांकि, उन्हें दिसंबर 2022 में जमानत मिल गई थी।

संजय सिंह की प्रतिक्रिया

सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया कि ईडी ने कई बार अमानतुल्लाह खान के खिलाफ जांच की है, लेकिन अब तक कोई ठोस सबूत नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले की गई छापेमारी राजनीति से प्रेरित हो सकती है और इसका उद्देश्य दिल्ली का माहौल खराब करना हो सकता है। संजय सिंह ने ईडी की कार्रवाई को भाजपा द्वारा अपनाए गए राजनीतिक हथकंडे के रूप में देखा और कहा कि इसका हमारे मनोबल पर कोई असर नहीं पड़ेगा।