सदस्यता अभियान को लेकर मंत्री विजयवर्गीय ने विधानसभा 1 में कार्यकर्ताओं संग की वृहद बैठक

Share on:

इंदौर। हमारी विधानसभा नंबर 1 है, हमारे कार्यकर्ता नंबर 1 है, महिला मोर्चा नंबर 1 है, युवा मोर्चा नंबर 1 है। सभी बातों में हम नंबर 1 है तो सदस्यता के मामले में भी हमको देश में नंबर 1 रहना चाहिए। यह बात माननीय नगरीय प्रशासन मंत्री श्री कैलाशजी विजयवर्गीय ने 1 सितंबर को बाबा श्री रिसॉर्ट मे आयोजित भाजपा सदस्यता अभियान 2024 की विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बैठक के दौरान कही।

सर्वाधिक सदस्य बनाने वाले को मिलेगा पुरुस्कार

बैठक को संबोधित करते हुए मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि लोकसभा में भी हम जीत के मामले देश में नंबर 1 रहे हैं, इसलिए सदस्यता के मामले में भी हमें देश में नंबर 1 रहना चाहिए। लोकसभा चुनाव में विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 से भाजपा 1 लाख 76 हजार वोट से जीती, जो देश में लोकसभा चुनाव में किसी भी विधानसभा में मिले सर्वाधिक मत हैं। इसलिए यदि इस सदस्यता अभियान में 2 लाख सदस्य बने तो मेरी ओर से सभी कार्यकर्ताओं का सम्मान होगा।

सदस्यता अभियान हाईटेक तरीके से होगा इसके लिए हमें हर पोलिंग बुथ पर आईटी से जुड़े बच्चों की एक सूची बनाना चाहिए, जो सदस्यता अभियान में मदद कर सके।

विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 में 316 पोलिंग बूथ है। इसमें 290 वर्किंग होंगे। इसलिए एक-एक पोलिंग बूथ पर कम से कम 700 सदस्य बनना चाहिए। इसके लिए हमें समय देना होगा और सभी को 3-3 बूथ पर जाना होगा और अपना टारगेट पूरा करना है। विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 की आन-बान-शान के लिए हम देश में सर्वाधिक सदस्य बनाएंगे। हम विभिन्न समाजों की बैठक बुलाकर सदस्य बना सकते हैं। मैं अभी नागपुर में रहकर विदर्भ विधानसभा क्षेत्र को देख रहा हूं। वहां पर हमारे वृक्षारोपण अभियान, हमारी विधानसभा में सर्वाधिक वोट से जीतने के रिकॉर्ड की चर्चा है। सदस्यता अभियान में अव्वल रहने वाले पहले 3 वार्ड को पुरुस्कृत किया जाएगा। अव्वल रहने वाले तीनों वार्डों को 1 लाख का पुरुस्कार और विकास के लिए 10 लाख रुपये का काम देंगे। जिस बूथ पर 7 सौ से अधिक सदस्य बनेंगे उसको भी पुरुस्कृत किया जाएगा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक श्री आकाश जी विजयवर्गीय ने कहा कि हमने लोगों को बिजली, सड़क, पानी दिया, लाड़ली बहन, उज्जवला योजना दी, अयोध्या में रामलला का मंदिर बनवाया, दुनियाभर में भारत का नाम रोशन किया, इसलिए जनता के बीच जाकर उनको बताओ कि देश के लिए आपको भाजपा का सदस्य बनना चाहिए, हमें जो टारगेट दिया गया है उससे ज्यादा सदस्य बनाना है। हमको लोकसभा जैसा रिकॉर्ड सदस्यता अभियान में भी बनाना है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक श्री सुदर्शनजी गुप्ता ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा प्रजातांत्रिक देश है और भाजपा देश का सबसे बड़ा प्रजातांत्रिक दल है। यहां पर एक छोटा सा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सब कुछ बन सकता है। उन्होंने भाजपा सदस्यता अभियान 2024 को विस्तार से बतलाया।

कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्वलित कर किया। बैठक में भाजपा नेता अजय सिंह नरुका, एमआईसी सदस्य निरंजन सिंह चौहान, अश्विनी शुक्ला , टीनू जैन, अशोक चौहान (चांदू नेता) क्षेत्र 1 के समस्त पार्षदगण, मंडल अध्यक्ष गण, भाजपा पदाधिकारी एवं हजारों की संख्या में माताएं बहनें और कार्यकर्ता गण मौजूद थे।