स्त्री 2′ के सामने सबसे बड़ी चुनौती दीपिका पादुकोण, रिकॉर्ड तोड़ने के लिए करने होंगे ये काम

Share on:

‘स्त्री 2’ ने सिनेमाघरों में अपनी पकड़ बनाए रखी है। इस फिल्म से श्रद्धा कपूर ने आलिया भट्ट, करीना कपूर खान और कंगना रनौत की कई फिल्मों को पछाड़ दिया है. हालांकि, दीपिका पादुकोण को पद से हटाने के लिए श्रद्धा कपूर को पूरी कोशिश करनी होगी। दीपिका पादुकोण के 3 बड़े रिकॉर्ड टूटने हैं.

हिंदी सिनेमा में अब हीरोइन का रुतबा काफी बढ़ गया है। अब एक्ट्रेस न सिर्फ फिल्मों में काम कर रही हैं बल्कि बड़ी फिल्में भी बना रही हैं। इसके अलावा अब अभिनेत्रियां अपने दम पर फिल्मों को हिट कराना भी जानती हैं। फिलहाल ‘स्त्री 2’ सिनेमाघरों में अपनी लंबी चोटी के साथ बॉक्स ऑफिस के सिंहासन पर बैठी नजर आ रही है. इस फिल्म में भले ही राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बनर्जी और अपारशक्ति खुराना जैसे दिग्गज कलाकार मौजूद हैं, लेकिन चर्चा का विषय सिर्फ श्रद्धा कपूर हैं। चाहे कटे हुए सिर का सामना करना हो या लंबी चोटी की मदद से हमला करना हो, श्रद्धा कपूर ने बिना किसी झिझक के दर्शकों के सामने अपने किरदार को बखूबी निभाया है।

‘स्त्री 2’ साल 2024 की सबसे बड़ी हिट साबित हुई है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 424 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की है। ‘स्त्री 2’ ने इस साल रिलीज हुई ऋतिक रोशन, अजय देवगन और अक्षय कुमार जैसे बड़े स्टार्स की फिल्मों को बर्बाद कर दिया है। लेकिन अगर महिला केंद्रित फिल्मों की बात करें तो श्रद्धा कपूर की फिल्म आलिया भट्ट, कंगना रनौत और करीना कपूर खान को मात देती है। दीपिका पादुकोण का सिंहासन हिलाने के लिए ‘स्त्री 2’ को थोड़ा और दम दिखाना होगा। SACNL की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘स्त्री 2’ ने भारत में 14 दिनों में 424.05 करोड़ रुपये का जबरदस्त बिजनेस किया है. लेकिन दीपिका पादुकोण के नाम 3 ऐसे रिकॉर्ड हैं, जिन्हें तोड़ने के लिए ‘स्त्री 2’ को कड़ी मेहनत करनी होगी।

पहला रिकॉर्ड-

दीपिका पादुकोण ने एक ऐसा इतिहास रच दिया है जिसे हासिल करने के लिए बाकी सभी अभिनेत्रियों को पसीना बहाना पड़ा है. यह एक बड़ा रिकॉर्ड है, उनकी तीन बड़ी फिल्में, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर 1000-1000 करोड़ रुपये की कमाई की है। पहले पठान, फिर जवान और तीसरा कल्कि। ये दीपिका के करियर का माइलस्टोन है, जो उनके चमकते करियर की सबसे बड़ी वजह है. अभी तक इन आंकड़ों को छूना तो दूर किसी भी एक्ट्रेस की फिल्म इन आंकड़ों के करीब भी नहीं पहुंच पाई है. सबसे पहले श्रद्धा को अपनी फिल्म को 1000 करोड़ के आसपास ले जाना होगा।

दूसरा रिकॉर्ड-

दीपिका पादुकोण भी हिंदी सिनेमा की दो बड़ी यूनिवर्स का हिस्सा हैं. वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स और स्पाई यूनिवर्स दोनों में दीपिका पादुकोण का एक विशेष स्थान है। वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स दीपिका के लिए इसलिए भी खास है क्योंकि उन्होंने शाहरुख खान के साथ ‘पठान’ के साथ दर्शकों के सामने अपनी पहली 1000 करोड़ रुपये की फिल्म पेश की थी। दीपिका रोहित शेट्टी की अगली फिल्म ‘सिंघम अगेन’ में भी अपनी पुलिस स्किल्स का प्रदर्शन करती नजर आएंगी। श्रद्धा कपूर इन दोनों फ्रेंचाइजी में से किसी का भी हिस्सा नहीं हैं, इसलिए उन्हें भी किसी न किसी यूनिवर्स से जुड़ना होगा।

तीसरा रिकॉर्ड-

दीपिका पादुकोण अब सिर्फ रोमांस या डांस ही नहीं बल्कि एक्शन भी करती नजर आती हैं। उन्होंने ‘पठान’ में जबरदस्त फाइट सीन दिए हैं, जिससे उनकी छवि काफी बदल गई है। इसके अलावा दीपिका पादुकोण के फिल्मी करियर के ग्राफ पर नजर डालें तो उनके हिस्से में कई बड़ी हिट फिल्में शामिल हैं. दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत एक सुपरहिट फिल्म से की थी. वहीं श्रद्धा का डेब्यू फ्लॉप रहा था। श्रद्धा को अपनी हिट फिल्मों की संख्या बढ़ानी होगी और अच्छी फिल्मों पर काम करना होगा।