‘अब स्कूलों में यस सर नहीं, जय हिंद बोलेंगे बच्चे,’ MP सरकार की नई पहल, देशभक्ति को मिलेगा बढ़ावा

Share on:

मध्य प्रदेश के स्कूलों देशभक्ति को बढ़ाने के लिए शिक्षा विभाग नई पहल की शुरूआत करने जा रहा है। मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह के आदेश के अनुसार, उपस्थिति के दौरान बच्चे हाथ खड़ा करते हुए बच्चे यस सर या यस मैडम नहीं बोलेंगे। इसकी जगह जय हिंद सर या जय हिंद मैडम बोलेंगे। बता दें जिले का प्रभार मिलने के बाद बुधवार को पहली बार रतलाम आए विजय शाह ने सर्किट हाउस व रंगोली सभागृह में स्थानीय जनप्रतिनिधियों और आम नागरिकों से मुलाकात के दौरान यह बात कही।

वजय शाह के रतलाम दौरे की बड़ी बातें कही है। उन्होंने घोषणा कि रतलाम जल्द ही संभाग बनेगा। साथ ही विभागीय अधिकारियों से चर्चा करते हुए मंत्री शाह ने शहर से 20 किमी के क्षेत्र में नई हवाई पट्टी के लिए भूमि चिन्हित करने व रतलाम को संभाग बनाने के लिए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश कलेक्टर राजेश बाथम को दिए।

पत्रकारों से चर्चा में मंत्री शाह ने बताया कि संभाग व हवाई पट्टी के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री से चर्चा कर स्वीकृति दिलवाएंगे। एक्सप्रेस वे, निवेश क्षेत्र आने के चलते बड़े विमानों के संचालन के लिए हवाई पट्टी आवश्यक है। नमकीन क्लस्टर के साथ ही एक बड़ा व्यावसायिक केंद्र भी विकसित किया जाएगा। जिले में वर्ष भर सिंचाई वाले क्षेत्र में वृद्धि की जाएगी।

प्रभारी मंत्री ने भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं की बैठक लेते हुए कहा कि वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का सम्मान बरकरार रखें। हम कलश हैं और वे नींव का पत्थर। नींव हिलेगी तो कलश भी बिखर जाएगा। 75 वर्ष से अधिक उम्र के कार्यकर्ताओं का विशेष ध्यान रखा जाए। परिवार में किसी की उम्र अधिक हो जाए, तो उसे जहर नहीं दे देते।