‘बंगाल में किम जोंग-उन जैसी तानाशाही..’, कोलकाता केस को लेकर बीजेपी ने ममता बनर्जी पर बोला हमला

Share on:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर उनके ‘बंगाल बंद’ के खिलाफ उनकी हालिया टिप्पणी को लेकर हमला तेज कर दिया और उनकी तुलना उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से की।कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या को लेकर भाजपा बनर्जी और उनकी बंगाल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस सप्ताह की शुरुआत में पार्टी ने बनर्जी के खिलाफ बड़ा आंदोलन शुरू किया था. पुलिस ने विरोध को कुचलने के लिए आंसू गैस, पानी की बौछारें की और लाठीचार्ज किया।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि वह एक लोकतांत्रिक व्यक्ति की तरह नहीं बोल रही हैं।उन्होंने कहा, “यह एक लोकतांत्रिक व्यक्ति, एक मुख्यमंत्री की भाषा नहीं हो सकती। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन अपने विपक्ष को बर्दाश्त नहीं करते हैं। इसी तरह, ममता बनर्जी अपने विपक्ष के शब्दों को बर्दाश्त नहीं करती हैं। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि व प्रदर्शनकारियों और डॉक्टरों का अपमान कर रही हैं जब उन्होंने कहा था कि न्याय की मांग करना अशांति पैदा करने जैसा है। पूनावाला ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल में अपराधियों को छोड़कर कोई भी सुरक्षित नहीं है.

ममता बनर्जी ने क्या कहा?
बुधवार को बीजेपी के 12 घंटे लंबे ‘बंगाल बंद’ आह्वान के जवाब में, ममता बनर्जी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता डॉक्टर बलात्कार और हत्या पर बंगाल में आग भड़काने के लिए अपनी पार्टी का इस्तेमाल कर रहे हैं। “कुछ लोग सोचते हैं कि यह बांग्लादेश है। मुझे बांग्लादेश पसंद है; वे हमारी तरह बोलते हैं और हमारी संस्कृति साझा करते हैं। लेकिन याद रखें, बांग्लादेश एक अलग देश है और भारत एक अलग देश है। मोदी बाबू यहां आग भड़काने के लिए अपनी पार्टी का इस्तेमाल कर रहे हैं। अगर आप बंगाल, असम, उत्तर-पूर्व, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा जलाएं और दिल्ली भी जलाएंगे, हम आपकी कुर्सी गिरा देंगे।