‘जब हम एक रहेंगे, राष्ट्र सशक्त रहेगा, बंटेंगे तो..,’आगरा में गरजे सीएम योगी

Share on:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बांग्लादेश में जारी अशांति का जिक्र करते हुए एकता का आह्वान किया। राष्ट्र से ऊपर कुछ भी नहीं हो सकता। और देश तभी सशक्त होगा जब हम एकजुट होंगे। बटेंगे तो कटेंगें, उन्होंने कहा कि आप देख रहे हैं कि बांग्लादेश में क्या हो रहा है। उन गलतियों को यहां नहीं दोहराया जाना चाहिए।

दरअसल मुख्यमंत्री आगरा में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे थें । इस दौरान बांग्लादेश में हिंदुओं की चिंता को लेकर बात कर रहे थे। यह बात बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों पर विपक्ष की चुप्पी पर सवाल उठाने के एक दिन बाद आई है। “जबकि विपक्ष वैश्विक मुद्दों पर बोलने में तत्पर है, वह बांग्लादेश में हिंदुओं के उत्पीड़न और मंदिरों के विध्वंस के बारे में स्पष्ट रूप से चुप रहा है।

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले
बांग्लादेश की कुल आबादी का 8 फीसदी हिस्सा हिंदुओं पर बड़े पैमाने पर हमलों की खबरें आई हैं। हिंदू मंदिरों को अपवित्र किया गया है जबकि समुदाय के सदस्यों की संपत्तियों पर भीड़ द्वारा हमला किया गया है।

हिंदू ऐतिहासिक रूप से शेख हसीना की अवामी लीग को वोट देते रहे हैं, जिसने 1971 में देश के मुक्ति आंदोलन का नेतृत्व किया था। बांग्लादेश हिंदू बौद्ध ईसाई एकता परिषद, एक अल्पसंख्यक अधिकार समूह, ने 16 अगस्त को एएफपी को बताया था कि हिंदू समुदाय के सदस्यों पर 200 हमले हुए थे।