रेणुका स्वामी हत्याकांड: एक वीडियो ने एक्टर दर्शन की बढ़ाई मुश्किलें, 7 जेल अधिकारी सस्पेंड, जानें पूरा मामला

Share on:

कर्नाटक के मंत्री जी परमेश्वर ने सोमवार को कहा कि हत्या के आरोपी अभिनेता दर्शन थुगुदीपा से जुड़ी एक तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद “सात अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। कल शाम हमारे अधिकारी गए और पूछताछ की। 7 अधिकारियों को निलंबित रखा गया. यह एक चूक है. इसकी पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए. हमारी भी कुछ ज़िम्मेदारी है।

मंत्री की यह टिप्पणी जेल में बंद कन्नड़ फिल्म अभिनेता दर्शन थुगुदीपा की सिगरेट पीते हुए एक कथित तस्वीर पर विवाद पैदा होने के बाद आई है। तस्वीर में दर्शन, जो वर्तमान में रेणुकास्वामी हत्या मामले में न्यायिक हिरासत में है, को तीन अन्य लोगों के साथ घूमते हुए दिखाया गया है। वह खुली जगह पर हाथ में सिगरेट और कॉफी का कप लिए कुर्सी पर बैठे हुए आराम के मूड में नजर आ रहे हैं। दर्शन फिलहाल परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में बंद हैं। इसके अलावा, दर्शन का एक व्यक्ति से वीडियो कॉल पर बात करते हुए एक कथित वीडियो भी सामने आया है। इस बात पर अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि क्या कथित फोटो और वीडियो जेल परिसर के भीतर या अतीत में कहीं और के हैं या क्या वे छेड़छाड़ की गई सामग्री हैं।

तस्वीर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मृतक रेणुकास्वामी के पिता काशीनाथ एस शिवनागौद्रू ने इसकी जांच करने और इसके पीछे के लोगों को सजा देने की मांग की। रेणुकास्वामी की हत्या के मामले में दर्शन और उनके दोस्त पवित्रा गौड़ा सहित कुल 17 लोग वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं। अभिनेता के प्रशंसक 33 वर्षीय रेनुकास्वामी ने गौड़ा को अश्लील संदेश भेजे थे, जिससे दर्शन नाराज हो गए और कथित तौर पर प्रशंसक की हत्या कर दी गई। उनका शव 9 जून को सुमनहल्ली में एक अपार्टमेंट के बगल में एक बरसाती नाले के पास मिला था।उनका शव 9 जून को सुमनहल्ली में एक अपार्टमेंट के बगल में एक बरसाती नाले के पास मिला था।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि गौड़ा, जो आरोपी नंबर एक है, रेणुकास्वामी की हत्या का “प्रमुख कारण” था। उन्होंने दावा किया कि जांच से यह साबित हो गया है कि उसने अन्य आरोपियों को उकसाया, उनके साथ साजिश रची और खुद अपराध में शामिल हुई।