‘विस्फोटक होगा…’दिल्ली के सेलेक्ट सिटीवॉक, गुरुग्राम के एंबिएंस मॉल को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

Share on:

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न शॉपिंग मॉल को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, चाणक्य मॉल, सेलेक्ट सिटीवॉक, एंबिएंस मॉल, डीएलएफ, सिने पोलिस, पैसिफिक मॉल, प्राइमस हॉस्पिटल और यूनिटी ग्रुप को धमकी भरे ईमेल मिले हैं। मेल में लिखा, कुछ ही घंटों में विस्फोटक फट जाएगा।

पुलिस ने कहा कि परिसर के अधिकारियों ने ईमेल देखते ही उन्हें सूचित किया। सूचना मिलने के तुरंत बाद दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की। मौके पर बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं. अभी तक कोई बम नहीं मिला है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, शुरुआती जांच से पता चलता है कि उसी पैटर्न का पालन किया गया है। यह मेल कई मॉल और अन्य जगहों पर भेजा गया है. उन्होंने कहा कि फिलहाल जांच चल रही है।

“एम्बिएंस मॉल के प्रशासन को एक ईमेल मिला जिसमें कहा गया था कि मॉल में एक बम रखा गया है। जब हमें सूचना मिली, तो बम का पता लगाने और निष्क्रिय करने वाले दस्ते, डॉग स्क्वायड और स्वाट टीम सहित सभी टीमें मौके पर आईं।” एसीपी विकास कौशिक ने पत्रकारों से कही।हमने मॉल को सैनिटाइज करना शुरू कर दिया। अभी तक हमें मॉल में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है. हमारी साइबर टीमें ईमेल भेजने वाले का पता लगा रही हैं। हमें सुबह 10 बजे सूचना मिली.”

अधिकारियों ने बताया कि 2 अगस्त को दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके के एक स्कूल को एक ईमेल मिला था, जिसमें उसे बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ईमेल में कहा गया है कि स्कूल में बम रखा गया है.