MP: वर्दी में कोचिंग का प्रचार करना लेडी कॉन्स्टेबल को पड़ा भारी, एसपी ने किया सस्पेंड

Share on:

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक महिला कांस्टेबल को एक कोचिंग संस्थान के विज्ञापन में खाकी वर्दी में दिखने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया। कांस्टेबल इंदौर स्थित एक संस्थान का प्रचार कर रहा था जो पुलिस विभाग की परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों को प्रशिक्षित करता है।

वीडियो विज्ञापन सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद रतलाम के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राहुल लोढ़ा ने कार्रवाई की. एक्स पर एक पोस्ट में, एसपी ने कहा, “यह पता चला है कि एक महिला कांस्टेबल सोशल मीडिया के माध्यम से वर्दी में एक निजी कोचिंग संस्थान का प्रचार कर रही है। कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है और विभागीय जांच चल रही है।

 

कोचिंग प्रमोशन वीडियो में एक युवती ट्रैफिक ड्यूटी पर तैनात पुलिस कांस्टेबल के पास आती है और कहती है, “हैलो मैडम, मैं कुछ समय से आपका पीछा कर रही हूं। मैं आपके जैसा बनना चाहती हूं। आपने पुलिस के लिए तैयारी कहां से की?” कांस्टेबल ने इंदौर में एक कोचिंग संस्थान का उल्लेख करते हुए जवाब दिया, और कहा कि वह वर्तमान में वहां एमपी सब इंस्पेक्टर परीक्षा की तैयारी कर रही है।

कांस्टेबल ने आगे युवती को संस्थान के यूट्यूब चैनल को देखने की सलाह देते हुए कहा कि यह मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (एमपीईएसबी) द्वारा आयोजित किसी भी परीक्षा के लिए तैयारी की पेशकश करता है।हालाँकि, कुछ उपयोगकर्ताओं को लगा कि कार्रवाई बहुत कठोर थी। “कार्रवाई केवल निचले स्तर के कर्मचारियों के खिलाफ की जाती है। उन उच्च पदस्थ अधिकारियों के बारे में क्या जो अंधाधुंध पैसा कमाने में व्यस्त हैं? इस बीच, डॉक्टरों की एक सेना भी है जो सरकारी कर्मचारी होने के बावजूद निजी क्लीनिक और अस्पताल चलाते हैं, और कोई नहीं कहता कुछ भी,” एक अन्य उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की।