‘पाकिस्तान का विलय होगा या समाप्त होगा..’, CM योगी का बड़ा दावा, विभाजन पर कांग्रेस को घेरा

Share on:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने फायर ब्रांड बयान के लिए जाने जातें है. हाल में ही सीएम लखनऊ में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. जहां उन्होंने बड़ा दावा किया है.योगी ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा दावा किया है. उन्होंने संकेतों में कहा है कि पाकिस्तान का भारत में विलय हो जाएगा. इतना ही नही सीएम योगी ने कहा- जो 1947 में हुआ वो अब बांग्लादेश में हो रहा है. हम विभाजन की त्रासदी दोबारा नहीं होंगे देंगे.

मुख्यमंत्री ने विभाजन को याद करते हुए कहा कि कांग्रेस विभाजन की त्रासदी के लिए कभी माफी नहीं मांगेगी. कांग्रेस को जब भी मौका मिला उसने देश का गाला घोंटा. इनके पापों की कभी माफी नहीं दी जा सकती है. बांग्लादेश को लेकर भी बड़ा दावा किया कहा कि 1947 में 22%  हिन्दू थे आज 7% रह गए हैं. हमारी सबकी सहानभूति उन हिन्दुओं के साथ होना चाहिए.

सीएम योगी ने कहा कि जब 1947 में पंडित नेहरू और कांग्रेस पार्टी तिरंगा लहरा कर जश्न बना रही थी उस समय अनगिनत लोग अपनी मातृभूमि छोड़ने को विवश थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 10 वर्ष की भारत की प्रगति दुनिया को अचंभित करती है. इसीलिए दुनिया में कहीं संकट आता है तो दुनिया भारत की तरफ देखती है.

बता दें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत नागपुर में एक कार्यक्रम के दौरान भागवत ने कहा था कि यह नहीं बता सकते कि अखंड भारत कब तक अस्तित्व में आएगा लेकिन अगर आप इसके लिए काम करते रहेंगे. यह भी कहा कि उन्हें लगता है कि उनसे गलती हुई है. उन्हें लगता है कि फिर से भारत के साथ आना चाहिए.