गायनोकॉलोजिस्ट और रेडियोलॉजिस्ट के पदों पर उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने भर्ती को लेकर की ये घोषणा

Share on:

प्रधानमंत्री जननी सुरक्षा कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि तहत प्रत्येक महीने की 9 और 25 तारीख को गर्भवती महिलाओं की मुफ्त जांच होगी। गर्भवती महिलाओं को जांच, इलाज, दवा और आने-जाने की सुविधा इसमें निशुल्क दी जाएगी।

प्रदेश में कई जरूरी काम मेडिकल फैसिलिटी को लेकर भी सरकार कर रही है। मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में इसी के तहत मध्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर बड़ा ऐलान किया।श्याम शाह मेडिकल कॉलेज रीवा के ऑडिटोरियम में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में डिप्टी सीएम ने कहा कि जल्द ही स्त्री रोग विशेषज्ञ तथा रेडियोलॉजिस्ट के पदों पर भर्ती की जाएगी। उन्होंने इस दौरान कहा की एक्सपर्ट डॉक्टरों की पोस्टिंग और जरूरी उपकरण स्थापित किए जाएंगे। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में जिला अस्पताल के समकक्ष स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

प्रधानमंत्री जननी सुरक्षा कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रत्येक महीने की 9 और 25 तारीख को गर्भवती महिलाओं की निशुल्क जांच होगी। इसमें गर्भवती महिलाओं को जांच, इलाज, दवा और आने-जाने की सुविधा फ्री दी जाएगी। इसके अलावा निजी सोनोग्राफी केंद्र में गर्भवती महिला की सोनोग्राफी कराई जाएगी और इसकी राशि का भुगतान सरकार करेगी।