17 हजार फीट की ऊंचाई से खिलौने की तरह गिरा विमान, फ्लाइट में सवार 61 लोगों की मौत

Share on:

ब्राजील के साओ में बड़ा विमान हादसा हुआ है। ब्राजील के साओ पाउलो राज्य में एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस घटना में विमान में सवार सभी 61 लोगों की मौत हो गई है. घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें विमान को तेजी से नीचे उतरते देखा जा सकता है. वीओईपास ने एक बयान में कहा कि फ्लाइट 2283 में सवार सभी 61 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्राजील की क्षेत्रीय एयरलाइन VOEPASS की उड़ान 2283-PS-VPB दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। विमान ने 61 लोगों को लेकर कास्कावल से ग्वारुलहोस हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी। हादसे के पीछे का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है.

एयरलाइन कंपनी ने क्या कहा?

एयरलाइन कंपनी वोपास ने एक बयान में पुष्टि की कि साओ पाउलो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे गुएरुल्होस के लिए उड़ान भरने वाला एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बयान में यह नहीं बताया गया कि दुर्घटना किस कारण से हुई। विमान विनहेडो शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. प्रभावित लोगों की मदद के लिए टीमें भेजी गई हैं और राहत कार्य जारी है।

विमान रिहायशी इलाके में गिरा

ब्राजीलियाई टेलीविजन नेटवर्क ग्लोब न्यूज ने कहा कि विमान से भारी धुआं और आग की लपटें निकल रही थीं। विमान रिहायशी इलाके में गिरा है. इसके अलावा, विमान दुर्घटना के बाद दक्षिणी ब्राजील में एक कार्यक्रम में राष्ट्रपति लुइज़ इनासियो लूला दा सिल्वा ने उपस्थित लोगों से खड़े होकर एक मिनट का मौन रखने को कहा। राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि विमान में सवार सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई है. फायर ब्रिगेड, सैन्य पुलिस और नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण की टीमों को विन्हेडो में दुर्घटना स्थल पर भेजा गया।