‘आपकी आवाज का लहजा अस्वीकार्य’, जया बच्चन संसद में जगदीप धनखड़ पर फिर भड़कीं

Share on:

राज्यसभा के अध्यक्ष जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन को “जया अमिताभ बच्चन” संबोधित किया। इस पर जया बच्चन ने आपत्ति जताते हुए कहा कि उनका यह संबोधन अस्वीकार्य है। धनखड़ ने जवाब दिया कि जया बच्चन एक सेलिब्रिटी हो सकती हैं, लेकिन उन्हें संसद के शिष्टाचार को समझना चाहिए। इसके बाद, विपक्षी दलों ने सोनिया गांधी के नेतृत्व में राज्यसभा से बहिर्गमन कर दिया।


इस हफ्ते की शुरुआत में भी जया बच्चन और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह के बीच विवाद हुआ था, जब हरिवंश ने उन्हें अमिताभ बच्चन के नाम से संबोधित किया था। जया बच्चन ने स्पष्ट किया था कि सिर्फ “जया बच्चन” कहना पर्याप्त होता। शुक्रवार को हुए विवाद के बाद, कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने जया बच्चन के समर्थन में राज्यसभा से बाहर आकर विरोध जताया। जया बच्चन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि यह अनुभव अपमानजनक था और सत्ता पक्ष के व्यवहार पर भी असंतोष व्यक्त किया।

सोनिया गांधी और तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ’ब्रायन के नेतृत्व में विपक्ष ने संसद के बाहर एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन किया। शिव सेना (यूबीटी) की प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि जया बच्चन के पास एक विशाल संसदीय अनुभव है और उनका सम्मान किया जाना चाहिए।