Manish Sisodia Bail: मनीष सिसौदिया को SC से मिली जमानत, 17 महीने बाद हुए रिहा

Share on:

Manish Sisodia Bail: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मनीष सिसौदिया को बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है. इस मामले में सिसौदिया फरवरी 2023 से तिहाड़ जेल में बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 10 लाख रुपये के मुचलके पर सिसौदिया को जमानत दे दी है. ईडी और सीबीआई मामले में सिसौदिया को 10-10 लाख रुपये का बांड भरना होगा. और वे अब जेल से बाहर आ जायेंगे. सिसौदिया को अपना पासपोर्ट सरेंडर करना होगा. हर सोमवार को आईओ को रिपोर्ट करना होगा। गवाह को प्रभावित करने का प्रयास नहीं करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने सिसौदिया को जमानत देते हुए कहा कि सिसौदिया लंबे समय से जेल में हैं, जिससे वह त्वरित सुनवाई के अधिकार से वंचित हैं। अब समय आ गया है कि निचली अदालतें और उच्च न्यायालय इस सिद्धांत को समझें कि जमानत नियम है और जेल अपवाद है। मनीष सिसौदिया को जमानत के लिए निचली अदालत में भेजना न्याय की अवमानना ​​होगी, इसलिए हम उन्हें जमानत दे रहे हैं.

ये ऐतिहासिक फैसला है: सिसोदिया के वकील

जमानत मिलने के बाद मनीष सिसौदिया के वकील ऋषिकेष कुमार ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मनीष सिसौदिया को जमानत दे दी है. यह एक ऐतिहासिक फैसला है. मनीष सिसौदिया 17 महीने से जेल में हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जैसा कि ईडी ने कहा था कि ट्रायल 6-8 महीने में पूरा हो जाएगा, ऐसा होता नहीं दिख रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने ईडी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि मनीष सिसौदिया ने ट्रायल में देरी नहीं की।

सिसौदिया के 17 महीनों का हिसाब देना होगा: संजय सिंह

मनीष सिसौदिया को जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी में खुशी का माहौल है. पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और कहा कि यह सच्चाई की जीत है. मनीष सिसौदिया को जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी में खुशी का माहौल है. पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया और कहा कि यह सच्चाई की जीत है.

AAP कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल

उधर, सिसौदिया की रिहाई की खबर के बाद आप कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। कार्यकर्ता एक-दूसरे का मुंह मीठा करा रहे हैं. कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि अब मनीष सिसौदिया एक बार फिर दिल्ली को पहले की तरह आगे बढ़ाने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे।