कोरोमंडल इंटरनेशनल ने S शंकरसुब्रमण्यन को MD और CEO के रूप में किया पदोन्नत

Share on:

कोरोमंडल इंटरनेशनल लिमिटेड (सीआईएल) के निदेशक मंडल ने न्यूट्रिएंट बिजनेस के कार्यकारी निदेशक श्री एस शंकरसुब्रमण्यन को 7 अगस्त 2024 से कोरोमंडल इंटरनेशनल लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) के रूप में नियुक्त किया।

श्री शंकरसुब्रमण्यम के पास प्रचुर अनुभव है और एक मुख्य वित्तीय अधिकारी और एक व्यवसाय प्रमुख के रूप में उनका एक बेहतर ट्रैक रिकॉर्ड है। वह मद्रास विश्वविद्यालय से गणित में स्नातक हैं, और इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के सदस्य हैं। उन्होंने वर्ष 2009 में हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में एडवांस्ड मैनेजमेंट प्रोग्राम (एएमपी) पूरा किया है।

मुरुगप्पा समूह के साथ उनका जुड़ाव वर्ष 1993 से है। उन्होंने कॉर्पोरेट फाइनेंस में ई.आई.डी. पैरी (इंडिया) लिमिटेड में अपना करियर शुरू किया, जहां उन्होंने 2003 में कोरोमंडल इंटरनेशनल लिमिटेड में शामिल होने से पहले विभिन्न भूमिकाओं में प्रगति की।

न्यूट्रिएंट सेगमेंट के व्यवसाय प्रमुख के रूप में इस कार्यकाल के दौरान, कोरोमंडल ने उद्योग में अपनी स्थिति मजबूत की है और खनन कार्यों में प्रवेश करने के अलावा नैनो टेक्नोलॉजी और ड्रोन छिड़काव सेवाओं सहित नए उत्पाद पोर्टफोलियो में लाभप्रदता और विविधता लाई है। वह कंपनी की कुछ सहायक कंपनियों के साथ फर्टिलाइजर एसोसिएशन ऑफ इंडिया, ट्यूनीशियाई इंडियन फर्टिलाइजर एस.ए., ट्यूनीशिया और फोस्कोर (पीटीआई) लिमिटेड, दक्षिण अफ्रीका के बोर्ड में भी कार्य करते हैं।