सीएम का फर्जी ऑडियो क्लिप जारी, मणिपुर में हिंसा भड़काने की बड़ी साजिश का खुलासा

Share on:

मणिपुर सरकार ने गुरुवार को कहा कि पुलिस एक ऑडियो क्लिप की उत्पत्ति की जांच कर रही है, जिसमें कथित तौर पर  मुख्यमंत्री बीरेन सिंह द्वारा कुछ समुदायों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। सरकार ने क्लिप कोफर्जीकरार दिया और कहा कि जातीय हिंसा से ग्रस्त राज्य में चल रहीशांति प्रक्रियाको बाधित करने के प्रयास में इसे सोशल मीडिया पर जारी किया गया है।

राज्य सरकार ने एक बयान में कहा, “सरकार के संज्ञान में आया है कि एक ऑडियो रिकॉर्डिंग, जो मणिपुर के मुख्यमंत्री की होने का झूठा दावा कर रही है, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित की जा रही है। यह छेड़छाड़ किया गया ऑडियो कुछ वर्गों द्वारा सांप्रदायिक हिंसा भड़काने या कई स्तरों पर शुरू की गई शांति प्रक्रिया को पटरी से उतारने का दुर्भावनापूर्ण प्रयास है। रिहाई को शांति पहल को बाधित करने कीसाजिशकरार देते हुए बयान में कहा गया, “मणिपुर पुलिस मामले की सक्रियता से जांच कर रही है और इस बदनाम करने वाले अभियान की उत्पत्ति को उजागर करने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार ने इस बात पर जोर दिया कि शांति की बहाली उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण है।

कुकी
छात्र संगठन (केएसओ) ने एक बयान में दावा किया कि ऑडियो क्लिप में बिरेन सिंह की टिप्पणी है, जिसमें उन्होंनेअपने गुटों के साथ बंद कमरे में बैठक में दावा किया कि उन्होंने मीतेई सभ्यता को बचाने के लिए कुकीजो लोगों के खिलाफ युद्ध शुरू किया था आरोपों का जवाब देते हुए, मणिपुर सरकार ने कई उपयोगकर्ताओं के स्क्रीनशॉट साझा किए, जिसमें दावा किया गया कि इसमें समान कैप्शन थे और कहा किएक समन्वित और लक्षित अभियान चल रहा था केएसओ ने कहा है कि वहकिसी भी मीडिया संगठन या सरकारी एजेंसी के साथ प्रामाणिकता का विश्लेषण करने में रुचि रखने वालेपूरे 45 मिनट के ऑडियो क्लिप को साझा करने के लिए तैयार है।