Bangladesh: प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपिता को भी नही छोड़ा, शेख मुजीब की प्रतिमा को बुलडोजर से तोड़ा, वीडियो आया सामने

Share on:

बांग्लादेश में उग्र प्रदर्शन के बाद की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सोमवार को इस्तीफा दे दिया और देश छोड़ दिया है। इसके बाद प्रदर्शनकारी पीएम आवास में घुस गए । देशभर में आगजनी और तोड़फोड़ का दौर जारी है। इस बीच एक हैरान कर देने वाली तस्वीर आई। जहां बंग्लादेश के राष्ट्रपिता शेख मुजीबउर रहमान की मूर्ति को बुलडोजर से तोड़कर गिरा दिया गया।

वीडियो में देखा जा सकता है हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी प्रतिमा को चारों ओर से घेर रखा है। शोर शराबे के बीच बुलडोजर की मदद से प्रतिमा के सिर पर वार किया जाता है। जिसके बाद प्रतिमा का सिर टूट कर अलग हो जाता है। वहीं इसके बाद प्रदर्शन कारी जमकर जश्न मनाने लगतें है। इससे पहले कल कई तस्वीरें आई थी। जिसमें प्रदर्शन कारी बंग बंधु के की प्रतिमा पर चढ़कर हथौड़े ओर कुल्हाड़ी से हमला की कोशिश कर रहें थे।

 

गौरतलब है कि शेख हसीना को विवादास्पद कोटा प्रणाली पर अपनी सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद प्रधान मंत्री पद छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिसने 1971 में बांग्लादेश के स्वतंत्रता संग्राम में लड़ने वाले दिग्गजों के रिश्तेदारों के लिए 30 प्रतिशत सरकारी नौकरियों को आरक्षित किया था।