Paris Olympic 2024: 140 करोड़ भारतीयों को एक बार फिर गोल्डन बॉय से गोल्ड की उम्मीद, देखें आज का शेडूएल

Share on:

Paris Olympic 2024: आज पेरिस ओलंपिक में कई महत्वपूर्ण आयोजनों के साथ भारत की पदक की उम्मीदें ऊंची हैं। भारतीय दर्शक भाला फेंक, कुश्ती, और हॉकी जैसे खेलों में पदक की उम्मीद कर सकते हैं। विशेष रूप से हॉकी में, भारतीय पुरुष टीम का सेमीफाइनल मैच जर्मनी के खिलाफ होगा। वहीं, भाला फेंक में नीरज चोपड़ा अपने प्रदर्शन से दर्शकों को रोमांचित करेंगे। कुश्ती में, हालांकि निशा दहिया की चोट चिंता का विषय है, लेकिन विनेश फोगाट की सफलता से पदक की आशा बनी हुई है।

Paris Olympic 2024: भारत के बड़े मैचों का शेड्यूल देखें

दोपहर 1:30 बजे- टेबल टेनिस (पुरुष, राउंड ऑफ़ 16)- भारत बनाम चीन

1:50 अपराह्न – एथलेटिक्स (पुरुष भाला फेंक, योग्यता) – किशोर जेना

2:50 बजे – एथलेटिक्स (महिला 400 मीटर) – किरण पहल

3:20 अपराह्न – एथलेटिक्स (पुरुष भाला फेंक, योग्यता) – नीरज चोपड़ा

शाम 5:00 बजे – महिला कुश्ती (50 किग्रा, राउंड ऑफ़ 16) – विनेश फोगाट

10:30 PM- हॉकी सेमीफाइनल- भारत बनाम जर्मनी

Paris Olympic 2024: नीरज चोपड़ा के क्वालीफिकेशन मैच का समय

नीरज चोपड़ा आज पेरिस ओलंपिक में भाला फेंक स्पर्धा में भाग लेंगे। उनकी क्वालीफिकेशन मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.50 बजे शुरू होगा। इस इवेंट में नीरज चोपड़ा के साथ भारतीय एथलीट किशोर जेना भी मैदान में होंगे। अगर नीरज चोपड़ा क्वालीफाई करते हैं, तो फाइनल मुकाबला 8 अगस्त को होगा। नीरज चोपड़ा ने पहले भी भारतीय एथलेटिक्स के इतिहास में महत्वपूर्ण स्थान बनाया है और अब एक बार फिर अपने भाले से ओलंपिक में इतिहास रचने की कोशिश करेंगे। 140 करोड़ भारतीयों की नजरें इस समय नीरज पर टिकी हुई हैं, जो एक बार फिर स्वर्ण पदक जीतने की उम्मीद कर रहे हैं।

यदि नीरज चोपड़ा स्वर्ण पदक जीतते हैं, तो वे ओलंपिक इतिहास में पदक बरकरार रखने वाले पांचवें एथलीट बन जाएंगे और व्यक्तिगत स्पर्धा में दो स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट होंगे। भाला फेंक की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग देखना चाहने वाले दर्शक इसे जियो सिनेमाज पर मुफ्त में देख सकते हैं। इसके अलावा, पेरिस ओलंपिक 2024 से जुड़ी सभी ताज़ा जानकारी टीवी 9 गुजराती की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।