अमेरिकी महिला को ठगने वाला ज्वेलर गिरफ्तार, हीरा बताकर 6 करोड़ रूपए का बेचा था ‘कांच’

Share on:

अमेरिकी महिला को ₹6 करोड़ के नकली हीरे खरीदने का झांसा देने वाले 32 वर्षीय जौहरी को उत्तराखंड के हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया है। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त बजरंग शेखावत ने कहा, “कुछ गुप्त सूचनाओं के आधार पर, हमने गौरव सोनी को रविवार को हरिद्वार से गिरफ्तार किया, जबकि उसके पिता 58 वर्षीय सह-आरोपी राजेंद्र सोनी फरार हैं।” उन्होंने बताया कि चेरिश नॉर्टजे नाम की महिला जून में भारत लौटी और उन दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिन्होंने कथित तौर पर नकली हीरे बेचे थे। दोनों आरोपी मई से फरार थे।

नॉर्टजे ने कहा कि वह 2022 से सोनीस की दुकान से आभूषण खरीद रही हैं। “धोखाधड़ी का पता पिछले अप्रैल में अमेरिका में एक प्रदर्शनी के दौरान चला, जहां उन्होंने दुकान से जो आभूषण खरीदे थे, उन्हें नकली बताकर खारिज कर दिया गया था। जिसके बाद महिला इस मई की शुरुआत में ज्वैलर्स से बात करने के लिए जयपुर पहुंची और शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने पहले नंद किशोर नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था जिसने जयपुर के सीतापुरा में एक प्रयोगशाला में नकली आभूषण बनाए थे। “हालांकि, नॉर्टजे द्वारा शिकायत दर्ज कराने के तुरंत बाद गौरव और राजेंद्र सोनी भाग गए। वे कुछ दिनों तक सीकर में रहे और बाद में रेवाड़ी गए जहां दोनों ने पुलिस को भ्रमित करने के लिए अलग होने का फैसला किया। इस अगस्त में, हमने गौरव को अपने परिवार के साथ हरिद्वार में रहते हुए पाया है। उन्हें उस जगह से गिरफ्तार कर लिया गया और रविवार को जयपुर लाया गया।