अयोध्या रेप कांड में योगी सरकार का एक्शन, आरोपी SP नेता की प्रॉपर्टी चला बुलडोजर, बेकरी सील

Share on:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पीड़िता की मां से मुलाकात करने और उन्हें न्याय का आश्वासन देने के एक दिन बाद शनिवार को अयोध्या में 12 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक बलात्कार के मुख्य आरोपी की बेकरी को ध्वस्त कर दिया गया। ड्रोन तकनीक का उपयोग करके भारी पुलिस निगरानी में बुलडोजर कार्रवाई की गई।बेकरी मालिक मोइद खान, जो भद्रासा में समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी हैं, और उनके कर्मचारी राजू खान को मामले के सिलसिले में 30 जुलाई को पुराकलंदर इलाके से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोनों ने दो महीने पहले लड़की के साथ बलात्कार किया और उसे रिकॉर्ड कर लिया। कार्यवाही करना। अपराध का खुलासा तब हुआ जब हाल ही में हुई मेडिकल जांच में पीड़िता के गर्भवती होने का पता चला।

SSP राज करण नय्यर ने किया खुलासा
अयोध्या के एसएसपी राज करण नय्यर ने खुलासा किया कि आरोपी ने नाबालिग पर हमले की वीडियो रिकॉर्डिंग की और फुटेज का इस्तेमाल उसे डराने-धमकाने और उसका शोषण करने के लिए किया। नैय्यर ने कहा, ढाई महीने तक, खान ने उसे डराने और धमकाने के लिए वीडियो का इस्तेमाल करते हुए उसका यौन शोषण करना जारी रखा। खान ने अपने कर्मचारी राजू की सहायता से ये कृत्य किए। इस बीच, अयोध्या के सांसद और सपा नेता अवधेश प्रसाद ने खान के कार्यों के बारे में अनभिज्ञता जताई और मामले पर मीडिया की पूछताछ से परहेज किया।

पीड़िता की मां ने सीएम से की थी मुलाकात
पीड़िता की मां ने लखनऊ में मुख्यमंत्री से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात के बाद मीडिया से कहा, सीएम ने आश्वासन दिया है कि बुलडोजर कार्रवाई होगी और अपराधी के लिए अनुकरणीय सजा होगी। मुख्यमंत्री ने एक्स पर कहा, मैंने अयोध्या जिले के बीकापुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक डॉ. अमित सिंह चौहान के साथ अयोध्या के पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात की।

सीएम ने मुलाकात की एक तस्वीर साझा करते हुए, जिसमें परिवार के सदस्यों के चेहरे धुंधले थे, उन्होंने हिंदी में पोस्ट किया, “दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, (और) उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हम लड़की को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”बैठक के कुछ घंटों बाद पूराकलंदर पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर रतन शर्मा और भदरसा पुलिस चौकी प्रभारी अखिलेश गुप्ता को निलंबित कर दिया गया।