‘कोई बहाना नहीं, मै स्वीकार करता हूं…;’MCD एडिशनल कमिश्नर ने कही ऐसी बात, गुस्साए छात्र हुए शांत

Share on:

दिल्ली नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त तारिक थॉमस ने बुधवार को प्रदर्शनकारी छात्रों से बातचीत की, जो 27 जुलाई को पुराने राजिंदर नगर में राऊ के आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बारिश का पानी भर जाने के बाद तीन यूपीएससी अभ्यर्थियों की मौत के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे हैं। बातचीत के दौरान तारिक थॉमस ने स्वीकार किया कि यह एमसीडी अधिकारियों की विफलता के कारण यह घटना हुई और ऐसा नहीं होना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि “यह हम सभी के लिए और व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए भी विफलता है। यह हमारे लिए एक अधिकारी के रूप में विफलता है कि यह घटना घटी… ऐसा नहीं होना चाहिए था। हमें अपना कर्तव्य बेहतर ढंग से निभाना चाहिए था, कोई बहाना नहीं है..समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किए गए एक वीडियो में तारिक थॉमस को यह कहते हुए सुना जा सकता है।

दिल्ली के राजिंदर नगर में कोचिंग संस्थानों के बाहर विरोध प्रदर्शन बुधवार को चौथे दिन भी जारी है। छात्र इसलिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि उनकी मांगें अभी तक पूरी नहीं हुई हैं. बाद में छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल को अधिकारियों से मिलने के लिए पुलिस बस से एमसीडी आयोग कार्यालय ले जाया गया।

हालांकि, प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि वे अन्य छात्रों को संस्थानों या कॉलेजों में जाने से नहीं रोकेंगे।प्रदर्शनकारी छात्रों से इसी तरह की अपील में, दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त डीसीपी, सचिन शर्मा ने हाल ही में कहा था कि वह भी उनके जैसी ही भावनाएँ महसूस कर रहे हैं क्योंकि वह आपका हिस्सा हैं।“तीन लोगों की मौत हो गई है। हम कुछ भी क्यों छिपाएंगे? हम आपको आश्वस्त करते हैं कि कानूनी तौर पर जो भी संभव होगा हम करेंगे।

 

मैं आपका ही हिस्सा था। मैं पूरी तरह से समझ सकता हूं कि आप किस दौर से गुजर रहे हैं क्योंकि मैं भी उसी दौर से गुजर रहा हूं। यह मत सोचिए कि जब से मैंने वर्दी पहनी है, मुझे कुछ भी महसूस नहीं हो रहा है… मैं बहुत कुछ महसूस कर रहा हूं। लेकिन उन्होंने कहा, श्श्मेरी भी कुछ जिम्मेदारियां हैं। मुझे उम्मीद है कि आपको भी जल्द ही ये जिम्मेदारियां मिलेंगी।