ओलंपिक में पदक जीतने वाले सरबजोत सिंह से PM मोदी ने फोन पर की बात, बधाई देने के साथ ही बढ़ाया हौसला

Share on:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सरबजोत सिंह से बात की और उन्हें पेरिस खेलों में उपलब्धि के लिए बधाई दी। “आपको हार्दिक बधाई। आपने भारत के गौरव को महान ऊंचाइयों पर पहुंचाया है,” एचटी द्वारा देखे गए एक वीडियो में प्रधान मंत्री को सिंह से यह कहते हुए सुना गया था।

सरबजोत सिंह और साथी निशानेबाज मनु भाकर ने मौजूदा खेलों में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम में कांस्य पदक जीता। दोनों 22 वर्षीय खिलाड़ियों ने चेटेउरौक्स की शूटिंग रेंज में दक्षिण कोरिया के ली वोनोहो और ओह ये जिन को 16-10 से हराकर कांस्य पदक जीता। भाकर ने इससे पहले रविवार को इसी स्थान पर महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक एक्स पोस्ट में भाकर और सिंह दोनों को उनकी ऐतिहासिक उपलब्धि के बाद बधाई दी थी। “हमारे निशानेबाज हमें गौरवान्वित करते रहेंगे! #ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने के लिए @realmanubhaker और सरबजोत सिंह को बधाई। इन दोनों ने शानदार कौशल और टीम वर्क दिखाया है।’ भारत अविश्वसनीय रूप से प्रसन्न है, ”उन्होंने कहा था।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी एक्स पर दोनों की सराहना करते हुए कहा, ”शूटिंग की मिश्रित टीम 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत के लिए कांस्य पदक जीतने के लिए मनु भाकर और सरबजोत सिंह को बधाई!” मनु भाकर ने एक ही ओलंपिक खेलों में दो पदक जीतने वाली भारत की पहली महिला निशानेबाज बनकर इतिहास रच दिया है। उसने हमें बेहद गौरवान्वित किया है।’ मैं उन्हें और सरबजोत सिंह को भविष्य में और अधिक उपलब्धि हासिल करने की शुभकामनाएं देता हूं।” लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए कहा, “पेरिस ओलंपिक 2024 में पिस्टल शूटिंग में कांस्य पदक जीतने के लिए मनु भाकर और सरबजोत सिंह को बधाई। आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण रंग लाया है, जिससे बहुत खुशी हुई है।” और पूरे देश के लिए गौरव। ओलंपिक में लगातार दूसरा पदक हासिल करने के लिए मनु भाकर का विशेष उल्लेख। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए आप दोनों को शुभकामनाएं।”