‘जनता कर्फ्यू’ लगाकर कोरोना से गांव को बचा रहे ग्रामीण

Share on:

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के आव्हान पर ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण से गाँव को बचाने के लिये जनता कर्फ्यू लगाया जा रहा है। ग्रामीणजन अपने अपने गाँव की सीमा को सील करते हुए बकायदा गांव से बाहर एवं बाहर के अंदर आने वाले व्यक्तियों की रजिस्टर में एन्ट्री भी की जा रही है।

उमरिया जिले के ग्राम बंधवाटोला में ग्रामीणों द्वारा जनता कर्फ्यू लगाया गया। यहाँ ग्रामीण स्वयं को कोरोना संक्रमण से बचाते हुए दूसरों को भी इस महामारी से बचने के लिए लोगों को घरो में ही रहने, बार-बार हाथों को सेनेटाईज करने, बेवजह घर से नहीं निकलने, दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी का संदेश दे रहे है। ग्राम बंधवाटोला में लगातार पाँच दिनों से जनता कफर्यू लागू है। बंधवाटोला में सरपंच व सचिव सहित कोरोना वॉलेंटियर्स गाँव को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये सक्रिय भागीदारी निभा रहे हैं।

कोविड केयर सेन्टर में सुविधाएँ उपलब्ध कराने समाज सेवी आगे आये
कोरोना संक्रमण से प्रभावित लोगों के लिए सरकार के साथ समाज भी आगे आ रहा है, जिसकी सर्वत्र सराहना हो रही है। जिला प्रशासन उमरिया द्वारा चंदिया में सीनियर बालक छात्रावास में कोविड केयर सेन्टर शुरू किया गया है। यहाँ 20 बेड की व्यवस्था, नि:शुल्क उपचार तथा दवाई की व्यवस्था की गई है।

सेन्टर में भाप की मशीन तथा कैपरी की आवश्यकता महसूस की गई। तहसीलदार और थाना प्रभारी के प्रयासों से समाज सेवी श्री आशुतोष अग्रवाल ने मरीजों के लिये तुरंत ही 4 भाप की मशीन, 4 बिजली के बोर्ड एवं दो कैपरी कोविड केयर सेन्टर चंदिया को उपलब्ध करवाये गये। उनकी इस पहल की सर्वत्र सराहना हो रही है।