दिल्ली में बड़ा हादसा, कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरा पानी, कई छात्र लापता, 3 स्टूडेंट की मौत

Share on:

दिल्ली से चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. भारी बारिश से दिल्ली के कई हिस्सों में पानी भर गया है. मध्य दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन छात्रों की जान चली गई है. राव कोचिंग क्लास के बेसमेंट में एक लाइब्रेरी है. यहां पानी भर गया. करीब 12 फीट पानी होने के कारण कुछ छात्र बाहर नहीं निकल सके। इस हादसे में तीन छात्रों की जान चली गई. चार्टर्ड अधिकारी बनने का उनका सपना इस वर्ग की ढिलाई के कारण टूट गया।

छात्रों का सड़क पर विरोध प्रदर्शन

दिल्ली के पुराने राजेंद्र नगर इलाके में राव आईएएस स्टडी सेंटर की लाइब्रेरी में कुछ छात्र पढ़ाई में व्यस्त थे. तभी अचानक बारिश का पानी बढ़ गया. इसलिए छात्र बेसमेंट लाइब्रेरी से बाहर नहीं निकल सके. इसमें तीन छात्रों की मौत हो गई. फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम तुरंत मौके पर पहुंची। इस जगह पर 12 फीट पानी जमा था.

इस घटना से चार्टर्ड अधिकारी बनने की तैयारी कर रहे छात्र नाराज हो गए। उन्होंने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया. इसलिए आज छात्र आप सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए फिर से सड़कों पर उतरने जा रहे हैं। इस बीच, दिल्ली सरकार ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

3 छात्रों के शव मिले

सेंट्रल दिल्ली के डीसीपी एम हर्ष वर्धन ने इस घटना की जानकारी दी. इसके मुताबिक अधिकारियों को घटना की जानकारी शाम 7 बजे मिली. दिल्ली में भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में सड़क पर पानी जमा हो गया है. सामने आया कि राजेंद्र नगर में यूपीएससी कोचिंग क्लास के बेसमेंट में पानी भर गया था. यह देखा गया कि कुछ छात्र अनुत्तीर्ण हो गये। इस घटना में तीन छात्रों की मौत हो गई. इस बात की जांच चल रही है कि बेसमेंट में इतनी जल्दी पानी कैसे भर गया.

पीएचडी का सपना पूरा नहीं हुआ

इस घटना में तीन छात्रों की जान चली गयी. केरल का एक छात्र, नेविन डाल्विन, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में पीएचडी कर रहा था और एक चार्टर्ड अधिकारी बनने का भी सपना देखता था। इसमें तान्या विजय कुमार सोनी और श्रेया राजेंद्र यादव नाम की दो युवतियों की मौत हो गई है.