MP News: पुलिस कस्टड़ी में युवक की मौत, विरोध में महिलाओं ने किया पुलिस ऑफिस का घेराव

Share on:

मध्य प्रदेश के ग्वालियर आईजी ऑफिस के बाहर गुना में पारधी समाज की महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। पारधी समाज की महिलाओं ने पुलिस पर आरोप लगाया कि उनके समाज के एक युवक की पुलिस कस्टडी में मार मार कर हत्या कर दी गई। शुक्रवार को महिलाएं मृतक देवा पारधी की अस्थियों के साथ आईजी ऑफिस पहुंची। और आईजी ऑफिस का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन के दौरान महिलाओं ने कहा?

महिलाओं ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि वे मृतक देवा पारधी की अस्थियों को तब तक विसर्जित नहीं करेंगी जब तक उन्हें न्याय नहीं मिल जाता। ग्वालियर के आईजी ने मानवीय दृष्टिकोण से मदद का आश्वासन दिया।

मामला क्या हैं?

दरअसल, गुना के धरनावदा थाने में पुलिस हिरासत में देवा की मौत हो गई थी। पुलिस ने देवा को डकैती के आरोप में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने चोरी के संदेह में धरनावदा थाने के छोटी कनारी गांव से पारधी समाज के दो युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। उन्हें धरनावदा, म्याना थाने और उमरी पुलिस चौकी ले जाया गया, जहाँ पुलिसकर्मी उन्हें एक थाने से दूसरे थाने घुमाते रहे। इसी दौरान, पुलिस हिरासत में देवा की मौत हो गई। मृतक के परिवारवालों ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि उन्होंने देवा की पीट-पीटकर हत्या की।