51 लाख पौधारोपण अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित, प्रभारी राजेंद्र राठौर ने उद्यान विभाग को दी बधाई

Share on:

दिनांक। जनकार्य एवं उद्यान विभाग प्रभारी राजेंद्र राठौर की अध्यक्षता में 51 लाख पौधारोपण अभियान के अंतर्गत किए जा रहें कार्यों की महापौर सभा कक्ष में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में अधीक्षण यंत्री उद्यान, उद्यान अधिकारी, सहायक उद्यान अधिकारी, उद्यान सुपरवाईजर तथा उद्यान दरोगा उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान प्रभारी श्री राजेंद्र राठौर ने विगत दिनों 12 लाख पौधारोपण के विश्व कीर्तिमान की सफलता के लिए उद्यान विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी और धन्यवाद व्यक्त किया। इस अवसर पर अधिकारियों ने प्रभारी महोदय का स्वागत किया।

प्रभारी श्री राठौर ने पौधारोपण अभियान के अंतर्गत शेष स्थानों पर पौधारोपण के लिए किए जा रहे कार्यों के संबंध में दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही आगामी चरण में वार्डों के अंतर्गत उद्यानों में पौधारोपण की तैयारी की जानी है, जिसके लिए उद्यान दरोगा को दो दिन में सूची उपलब्ध कराकर कार्य प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए।

प्रभारी श्री राठौर की उपस्थिति में आयोजित बैठक के दौरान उद्यान विभाग अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने कार्य के दौरान आवश्यक पौधे, संसाधन, उपकरण, रेनकोट, गमबूट आदि की मांग करने पर प्रभारी महोदय द्वारा संबंधित अधिकारी कोव्यवस्था करने के निर्देश भी दिए गए।

इस बैठक का मुख्य उद्देश्य पौधारोपण अभियान को सफलतापूर्वक पूर्ण करना और हरित वातावरण को बढ़ावा देना है।