किसान नेता आज राहुल गांधी से मिलेंगे, मांगों पर करेंगे चर्चा

Share on:

कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी बुधवार को 7 किसान नेताओं से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, किसान नेताओं और राहुल गांधी के बीच यह बैठक सुबह 11 बजे संसद भवन में होगी. माना जा रहा है कि बैठक के दौरान किसान नेता राहुल से अपनी लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करने के लिए एक निजी विधेयक लाने को कहेंगे.

दो दिन पहले सोमवार को दिल्ली में किसान नेताओं की बैठक हुई थी. इस बैठक में किसान नेताओं ने 1 सितंबर को यूपी के संभल में रैली करने का फैसला किया. इसके बाद तीसरी रैली 15 सितंबर को हरियाणा के जिंद और 22 सितंबर को कुरूक्षेत्र के पिपली में करने का निर्णय लिया गया.

15 अगस्त को किसान ट्रैक्टर मार्च करेंगे

बैठक के बाद किसान मजदूर मोर्चा के नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि आंदोलन के दौरान हरियाणा में 433 किसान घायल हुए हैं. हरियाणा में किसान आंदोलन के दौरान किसानों पर हमला करने वाले अधिकारियों को सरकार सम्मानित करने जा रही है. ये बिल्कुल गलत है और ऐसा नहीं होना चाहिए. हम 15 अगस्त को पूरे भारत में ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे और नए आपराधिक कानून की प्रतियां जलाएंगे।

उन्होंने कहा कि 31 अगस्त को हरियाणा में चल रहे आंदोलन के 200 दिन पूरे हो जाएंगे. ऐसे में उस दिन ज्यादा से ज्यादा लोगों को बॉर्डर पर आने की अपील की गई है. गंभीर आरोप झेल रहे आशीष मिश्रा उर्फ ​​मोनू को जमानत मिल गई है. हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं.

किसान मजदूर मोर्चा के नेतृत्व में बैठक

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा के नेतृत्व में बैठक हुई. बैठक में न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी कानून की मांग समेत किसानों से जुड़ी अन्य मांगों पर चर्चा हुई. इस मुलाकात के बाद ही माना जा रहा था कि उनके कुछ नेता विपक्ष के नेता से मुलाकात करेंगे, जिसके बाद अब वे राहुल गांधी से मुलाकात करने जा रहे हैं.