जनसुनवाई सम्पन्न, कलेक्टर ने सुनी आवेदकों की समस्याएं, किया हाथों-हाथ निराकरण

Share on:

कलेक्टर आशीष सिंह ने आज जनसुनवाई में आवेदकों की समस्याओं को सुना और उनका हाथों-हाथ यथासंभव निराकरण किया। उन्होंने अनेक महिलाओं को तात्कालिक जरूरतों की पूर्ति के लिए आर्थिक सहायता भी स्वीकृत की। इसमें किसी को ईलाज तो किसी को मकान की मरम्मत आदि के लिए सहायता दी।

कलेक्टर आशीष‍ सिंह के समक्ष राऊ क्षेत्र में रहने वाली आरती पिता रमणलाल जनसुनवाई में आयी। उसने बताया कि मेरा मकान रेलवे परिसर में 1994 से बना हुआ था। कुछ समय पहले उसे तोड़ दिया गया। मुझे मकान के लिए कुछ आर्थिक सहायता की जरूरत है। कलेक्टर ने तुरंत 10 हजार रुपये की मदद स्वीकृत की। इसी तरह प्रीति शिंदे को भी तात्कालिक जरूरत की पूर्ति के लिए 10 हजार रुपये की मदद दी गई। इसी प्रकार आजाद नगर में रहने वाली निलोफर पति इशरार और महू नाका क्षेत्र में रहने वाली माया यादव को रोजगार के लिए सिलाई मशीन स्वीकृत की गई।

जन सुनवाई में अपर कलेक्टरों सहित अन्य अधिकारियों ने भी आवेदकों की समस्याओं को सुना और उनका मौके पर ही यथासंभव उनका निराकरण किया। कलेक्टर श्री आशीष सिंह के निर्देश पर सभी विभागीय अधिकारियों ने अपने-अपने कार्यालय कक्ष में बैठकर आवेदकों की समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण किया। ऐसी समस्याएं जो मौके पर निराकृत नहीं हो सकी उनके लिए समय-सीमा तय कर निराकरण के निर्देश अधिकारियों की दिये गए। जन सुनवाई में आज कॉलोनियों में प्लाट संबंधी विवाद, अवैध कब्जे, पैसे के लेन-देन, पारिवारिक विवाद सहित अन्य मामले प्रमुख रूप से आये। अधिकारियों को निर्देश दिये गए कि वे इन प्रकरणों की समीक्षा कर आवेदकों की समस्याओं का शीघ्र निराकरण करें।