MP News: जबलपुर में तरक्की के खुलेंगे नए द्वार, आज CM करेंगे रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का उद्घाटन

Share on:

MP News: मध्य प्रदेश के आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए संस्कारधानी जबलपुर में शनिवार को एक क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। इस सम्मेलन का उद्घाटन मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव करेंगे। इसके पश्चात, विभिन्न सत्रों में निवेशकों के साथ व्यक्तिगत बातचीत की जाएगी। निवेशक अपनी पसंदीदा क्षेत्र और स्थान का चयन कर निवेश के प्रस्ताव पेश करेंगे।

CM “नेताजी सुभाष चंद्र बोस सांस्कृतिक एवं सूचना केंद्र” का करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव 80 करोड़ रुपये की लागत से बने “नेताजी सुभाष चंद्र बोस सांस्कृतिक एवं सूचना केंद्र” का उद्घाटन करेंगे और इसी के साथ क्षेत्रीय उद्योग सम्मेलन की शुरुआत भी करेंगे। इस सम्मेलन में प्रमुख उद्योगपतियों, विभिन्न उद्योग संघों के प्रतिनिधियों और विदेशी प्रतिनिधियों समेत 3500 से अधिक प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव 60 से ज्यादा इकाइयों का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे और उद्योगपतियों के साथ व्यक्तिगत बातचीत भी करेंगे।

सम्मेलन में क्या होगा विशेष ?

इस सम्मेलन में जबलपुर और उसके आस-पास के क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए 5 अलग-अलग क्षेत्रीय सत्र आयोजित किए जाएंगे। ये सत्र कृषि, खाद्य और डेयरी प्रसंस्करण, रक्षा, खनन और खनिज, वस्त्र और परिधान, और पर्यटन जैसे क्षेत्रों पर केंद्रित होंगे।

इसके अलावा, उद्योग संघों, स्टार्ट-अप्स, और रक्षा, वस्त्र एवं परिधान के विशेषज्ञों के साथ गोलमेज चर्चाएं भी आयोजित की जाएंगी। निवेशकों को महाकोशल क्षेत्र का अनुभव प्रदान करने के लिए जबलपुर एक्सपो और रक्षा प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। कार्यक्रम का समापन सांस्कृतिक कार्यक्रम और नेटवर्किंग डिनर के साथ होगा, जिसमें क्षेत्रीय संस्कृति और व्यंजनों का प्रदर्शन किया जाएगा।