विजय शाह तथा सिलावट ने UPSC की परीक्षा में चय‍नित इंदौर संभाग की कुमारी मनीषा धार्वे का किया सम्मान

Share on:

प्रदेश के जनजातीय कार्य विभाग मंत्री विजय शाह तथा जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने आज इंदौर में UPSC की परीक्षा में चय‍नित इंदौर संभाग के खरगोन जिले की झिरण्या तहसील में रहने वाली कुमारी मनीषा धार्वे का सम्मान किया। उन्होंने मनीषा धार्वे को शुभकामनाएं देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

इंदौर संभाग के सुदूर अनुसूचित जनजाति बहुल क्षेत्र खरगोन के झिरण्या तहसील की निवासी कुमारी मनीषा धार्वे ने UPSC की परीक्षा में 257वीं रैंक हासिल कर IAS में चयनित हुई है। इस अवसर पर जनजातीय कार्य विभाग मंत्री विजय शाह ने पुस्तक भेंटकर एवं जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने पुष्पगुच्छ भेंटकर कुमारी मनीषा को सम्मानित किया।

यहाँ उल्लेखनीय हैं कि कुमारी मनीषा के माता एवं पिता जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित विद्यालयों में ही शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं। मनीषा की पढ़ाई भी जनजाति कार्य विभाग द्वारा संचालित विद्यालयों में ही हुई है। वे जनजातीय कार्य विभाग के कन्या छात्रावास में 12वीं तक रही भी हैं। मनीषा ने बताया कि जनजातीय कार्य विभाग द्वारा हर संभव सहायता उपलब्ध कराई गई है । इस अवसर पर मंत्री ने अपनी निधि से चालीस-चालीस हज़ार रुपये भी सम्मान स्वरूप कुमारी मनीषा को देने की घोषणा भी की।