India Post GDS Recruitment : बड़ी खबर, पोस्‍ट ऑफिस में निकली 44 हजार पदों पर भर्ती, इतनी होगी सैलरी और योग्‍यता

Share on:

India Post GDS Recruitment : भारतीय डाक सेवा (पोस्‍ट ऑफिस) में बंपर भर्ती निकली है। योग्‍य उम्‍मीदवारों से डाक विभाग ने आवेदन बुलाए है। इसके लिए रजिस्‍ट्रेशन भी शुरु हो गए है। जो भी कैंडिडेट्स आवेदन करना चाहते हैं वो https://indiapostgdsonline.gov.in/ लिंक पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आइए जानते हैं किन पदों पर भर्ती निकली है और कौन आवेदन कर सकता है…

India Post GDS Recruitment : मप्र-छत्‍तीसगढ़ में भी बंपर भर्ती

नोटिफिकेशन के अनुसार ग्रामीण डाक सेवक पद पर 44 हजार 228 वैकेंसी हैं। ग्रामीण डाक सेवक की भर्तियों के मुताबिक मध्य प्रदेश में 4 हजार 11 पदों पर भर्ती है। इसी के साथ छत्तीसगढ़ में 1 हजार 338 पदों पर भर्ती है।

ज्ञात रहे कि आंध्र प्रदेश, असम, बिहार,, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, पूर्वोत्तर, पंजाब, राजस्थान, तमिलानाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में भी भर्ती होने वाली है।

India Post GDS Recruitment : बड़ी खबर, पोस्‍ट ऑफिस में निकली 44 हजार पदों पर भर्ती, इतनी होगी सैलरी और योग्‍यता

India Post GDS Recruitment : इतनी है आयु सीमा

नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्र 18 से 40 साल के बीच होनी अनिवार्य है। जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी। भर्ती के लिए आवेदन का शुल्क 100 रुपए रखा गया हैं।

इतनी मिलेगी सैलरी

नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रामीण डाक सेवक भर्ती (India Post GDS Recruitment ) में असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और ब्रांच पोस्ट मास्टर पर भर्ती हो रही है। इसमें असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर का वेतनमान 10,000/-से 24,470/- रुपए है। इसके अलावा ब्रांच पोस्टमास्टर का वेतनमान 12,000/- से 29,380/- रुपए है।

India Post GDS Recruitment के लिए चाहिए इतनी योग्यता

आवेदकों को 10वीं पास होना चाहिए। 10वीं में मैथमेटिक्स और अंग्रेजी विषय होना जरूरी है। साथ ही साइकिल चलाना भी आना चाहिए।