कैंसर से जूझ रहे गायकवाड़ की BCCI ने की मदद, फंड का किया ऐलान

Share on:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को कहा कि वह लंदन में ब्लड कैंसर से जूझ रहे पूर्व भारतीय कोच अंशुमान गायकवाड़ के इलाज के लिए तत्काल 1 करोड़ रुपये जारी करेगा। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, यह फैसला क्रिकेट के दिग्गजों, पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव और संदीप पाटिल के अनुरोधों के बीच आया है।

उन्होंने गायकवाड़ के इलाज में मदद के लिए बीसीसीआई से बार-बार अपील की थी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अनुभवी क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए तत्काल राशि जारी करने का आदेश दिया है। बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने कहा, “श्री जय शाह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को कैंसर से जूझ रहे भारत के अनुभवी क्रिकेटर श्री अंशुमान गायकवाड़ को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए तत्काल प्रभाव से 1 करोड़ रुपये जारी करने का निर्देश दिया है।”

बीसीसीआई सचिव ने गायकवाड़ के परिवार से भी बात की है और इस मुश्किल घड़ी में उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। शाह ने गायकवाड़ के परिवार से भी बात की है और स्थिति का जायजा लिया है तथा हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

बीसीसीआई ने कहा, “बोर्ड इस संकट की घड़ी में गायकवाड़ के परिवार के साथ खड़ा है और श्री गायकवाड़ के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए जो भी आवश्यक होगा, वह करेगा।” कई क्रिकेट प्रेमियों और क्षेत्रीय खेल प्रशिक्षकों ने भी एक्स पर पोस्ट करके अंशुमान गायकवाड़ की सहायता के लिए बीसीसीआई से समर्थन का अनुरोध किया था।

अंशुमान गायकवाड़ भारत के पूर्व कप्तान डी के गायकवाड़ के बेटे हैं, जिन्होंने 1959 में इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी की थी। 71 वर्षीय गायकवाड़ ने 1975 से 1987 के बीच भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले।