महाकाल मंदिर में ड्रोन उड़ाने वाले हैदराबाद के तीन युवक गिरफ्तार

Share on:

उज्जैन : आज दोपहर करीब 1:30 बजे, ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर के ऊपर एक ड्रोन उड़ता हुआ दिखाई दिया। यह ड्रोन मंदिर के प्रतिबंधित क्षेत्र में उड़ रहा था, जिसके कारण हड़कंप मच गया। मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने वाले कर्मचारियों ने तुरंत इसकी सूचना गार्डों को दी।

सूचना मिलते ही, सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए ड्रोन की लोकेशन ट्रेस की और बड़े गणेश मंदिर की गली में स्थित एक होटल की छत पर पहुंचे। वहां उन्होंने हैदराबाद के तीन युवकों को पकड़ लिया, जो ड्रोन उड़ा रहे थे।

अवैधानिक फोटोग्राफी करने पर 1100 रुपये की रसीद काटकर बाद में युवकों को छोड़ दिया गया। मंदिर प्रशासक मृणाल मीना ने बताया मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था अलर्ट मोड पर रहती है। शुक्रवार को जैसे ही मंदिर के ऊपर ड्रोन उड़ता दिखाई दिया। कंट्रोल रूम से मॉनिटरिंग कर रहे प्रभारी ने गार्डों को सूचना देकर युवकों को पकड़ा गया।

पकड़े गए युवकों की पहचान:

सांई कुमार
मुकेश
ओंकार

पूछताछ और कार्रवाई:

पकड़े गए युवकों से पूछताछ करने पर पता चला कि वे अवैध रूप से मंदिर की तस्वीरें और वीडियो ले रहे थे। मंदिर प्रशासन ने इन युवकों पर जुर्माना लगाया और भविष्य में इस तरह की घटना को दोबारा न होने देने के लिए कड़ी चेतावनी दी।