Anant-Radhika wedding: राजनेता से बिजनेस मेन तक, इस विशेष अवसर में कौन-कौन होंगे शामिल?

Share on:

मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की बहुप्रतीक्षित शादी में दुनिया भर से कई हाई-प्रोफाइल मेहमान शामिल हो रहे हैं। जिनमें राजनेता, बिजनेस मेन और वैश्विक हस्तियां शामिल हैं। शादी एक बड़े सामाजिक समारोह में बदल गई है। जिसमें ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर और बोरिस जॉनसन, क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दक्षिण भारतीय सुपरस्टार राम चरण जैसे मेहमान शामिल हुए।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अपने बेटे तेजस्वी यादव और अपने परिवार के साथ समारोह में शामिल होने के लिए आज सुबह पटना से मुंबई पहुंचे। मुंबई पहुंचने वाले मेहमानों में एडेल, लाना डेल रे, ड्रेक और डेविड बेकहम, जॉन सीना जैसे अंतरराष्ट्रीय सितारे और सऊदी अरामको के सीईओ अमीन एच. नासर जैसे बिजनेस लीडर शामिल हैं। बताया गया कि गुरुवार देर रात को मेहमानो ने अपने आगमन से धूम मचा दी है,जहां फोटोग्राफरों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

विवाह समारोह, जो एक पारंपरिक हिंदू समारोह के साथ शुरू हुआ, पूरे सप्ताहांत एक भव्य रिसेप्शन के साथ जारी रहेगा। मुंबई शहर, जो पहले से ही भारी मानसून की बारिश से जूझ रहा है, ने मेहमानों की आमद को प्रबंधित करने के लिए विवाह स्थल के आसपास यातायात को डायवर्ट कर दिया है। मौसम खराब होने के बावजूद, मेहमानों के आने से उत्साह साफ झलक रहा है।

मेहमानों में शामिल हैं प्रतिष्ठित राजनेता
राम नाथ कोविंद, भारत के पूर्व राष्ट्रपति
राजनाथ सिंह, कैबिनेट मंत्री, रक्षा
योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश
एन चंद्रबाबू नायडू, मुख्यमंत्री, आंध्र प्रदेश
नारा लोकेश, कैबिनेट, आंध्र प्रदेश
पवन कल्याण, उपमुख्यमंत्री, आंध्र प्रदेश
ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री, पश्चिम बंगाल
एम के स्टालिन, मुख्यमंत्री, तमिलनाडु
के टी रामाराव, विपक्ष के नेता, तेलंगाना
शिवराज सिंह चौहान, कैबिनेट मंत्री
अभिषेक मनु सिंघवी, कांग्रेस-सीडब्ल्यूसी सदस्य
सलमान खुर्शीद, कांग्रेस-सीडब्ल्यूसी सदस्य
दिग्विजय सिंह, कांग्रेस-सीडब्ल्यूसी सदस्य
कपिल सिब्बल, राजनीतिज्ञ, राज्यसभा सदस्य
सचिन पायलट, कांग्रेस-सीडब्ल्यूसी सदस्य

अंबानी परिवार के पास है इतनी संपत्ति
दूल्हे के पिता और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी, 66, की कुल संपत्ति 116 बिलियन डॉलर है। वह रिलायंस इंडस्ट्रीज का नेतृत्व करते हैं, जो पेट्रोकेमिकल्स, तेल और गैस, दूरसंचार और खुदरा क्षेत्र में रुचि रखने वाला एक समूह है, जो सालाना 100 बिलियन डॉलर से अधिक का राजस्व अर्जित करता है। अंबानी परिवार मुंबई में 27 मंजिला निजी आवास में रहता है, जिसकी कीमत 1 बिलियन डॉलर है, जिसमें हेलीपैड, 160-कार गैरेज और एक निजी मूवी थियेटर जैसी लक्जरी सुविधाएँ