अनंत अंबानी के नाम पर घोटाला! घर बैठे खाली हो जाएगा अकाउंट

Share on:

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी की चर्चा कई महीनों से चल रही है। पिछले हफ्ते से ही शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं और संगीत, हल्दी, मेहंदी जैसी कई रस्में निभाई जा चुकी हैं। आखिरकार आज (12 जुलाई) अनंत और राधिका शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे और वीरेन मर्चेंट की बेटी की शादी में दुनिया भर से अहम लोग, मशहूर हस्तियां शामिल होंगी। लेकिन इस बीच अनंत अंबानी के नाम पर एक घोटाला सामने आया है और इसने हलचल मचा दी है।


इसमें 26 हजार रुपये लगाकर करोड़ों रुपये छापने की बात कही जा रही है. यह भी दावा किया जाता है कि लोग बिना कुछ किए घर बैठे करोड़पति बन सकते हैं। दरअसल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) के डायरेक्टर अविनाश दास ने अनंत अंबानी के नाम पर इस घोटाले का खुलासा किया है।

अविनाश दास ने क्या कहा?

अविनाश दास ने एक पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने बताया कि सुबह किसी ने उन्हें एक लिंक भेजा और जब उन्होंने उस पर क्लिक किया तो हिंदुस्तान टाइम्स का पेज खुल गया. पेजर ने CNBC-TV18 के प्रबंध संपादक आनंद नरसिम्हन और अनंत अंबानी के बीच हुई बातचीत का हवाला दिया, जिससे एक घोटाला सामने आया।

आनंद नरसिम्हन और अनंत अंबानी के बीच क्या बातचीत हुई?

एक इंटरव्यू में आनंद नरसिम्हन ने अनंत अंबानी से पूछा, ”आप अक्सर कहते हैं कि गरीबी इंसान की पसंद है, लेकिन आप ये कैसे जानते हैं?” आपकी फीस इस देश में किसी की भी सैलरी से ज्यादा है. इसका जवाब देते हुए अनंत अंबानी ने कहा, ‘उनके एक सहायक ने केवल 26 हजार रुपये निवेश करके करोड़ों रुपये कमाए और अब उस व्यक्ति के पास एक शानदार फ्लैट और महंगी कार है।”

अविनाश दास ने आगे कहा, आनंद को इस पर विश्वास नहीं हुआ, इसलिए अनंत ने अपना स्मार्टफोन लिया, उस पर बीटीसी मैक्सिमम एआई वेबसाइट खोली, एक खाता पंजीकृत किया और तुरंत 26 हजार रुपये का निवेश किया। आधे घंटे बाद यह रकम पांच हजार रुपये बढ़ गई। इसमें दावा किया गया कि आपका पैसा हर घंटे बढ़ रहा है और इस तरह आप करोड़पति बन सकते हैं।

लेकिन अनंत अंबानी ने ऐसा कोई इंटरव्यू नहीं दिया है. स्कैमर्स ने वेबसाइट का क्लोन बनाया और हिंदुस्तान टाइम्स जैसी साइट बनाई। और उससे ये खुलासा हुआ कि ये घोटाला किया गया है।

ये तो गजब का धोखा है। ये सुबह से ही वायरल हो रहा है। अगर किसी ने आपको भी यह लिंक भेजा है तो कृपया सावधान रहें। दास ने यह भी चेतावनी दी कि तुम्हें 26 हजार रुपये का नुकसान होगा।