शीना बोरा हत्याकांड में नया मोड़! CBI के मालखाने में ही मिली लापता हड्डियां

Share on:

शीना बोरा मर्डर केस ने एक अलग ही मोड़ ले लिया है। इंद्राणी मुखर्जी शीना बोरा हत्याकांड में आरोपी हैं. इंद्राणी मुखर्जी बायचल महिला जेल में थीं. आरोप है कि इंद्राणी मुखर्जी ने अपने ड्राइवर की मदद से शीना बोरा की हत्या की थी. इस मामले में सरकारी वकील ने आरोप लगाया था कि शीना बोरा की हड्डियां गायब हो गई हैं. लेकिन सीबीआई ने कहा है कि शीना बोरा की हड्डियां हमारे कब्जे में हैं… इससे इस मामले ने अलग मोड़ ले लिया है.

12 साल पहले हुए शीना बोरा मर्डर केस की सुनवाई बुधवार को हुई है. इस वक्त कोर्ट में फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. जेबा खान मौजूद थीं. 2012 में इंद्राणी मुखर्जी ने एक साथी की मदद से अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या कर दी थी। 12 साल पहले शीना बोरा मर्डर केस ने तहलका मचा दिया था. इस हत्याकांड में मीडिया हाउस प्रमुख पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी मुखर्जी ने अपने साथियों की मदद से अपनी ही बेटी की कार में गला घोंटकर हत्या कर दी थी।

इसके बाद उन्होंने उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए और उसके अवशेषों को पेण के जंगल में पेट्रोल डालकर जलाने की कोशिश की. इसके बाद जांच में पता चला कि पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी के बीच रिश्ते खराब हो गए थे. इस मामले में पिछली सुनवाई के दौरान सरकारी वकील ने कहा था कि शीरा बोरा की हड्डियां गायब हैं. उन्होंने कहा कि इन हड्डियों को कोर्ट में पेश किया जाना चाहिए.

सीबीआई ने कहा है कि भले ही शीना बोरा की हड्डियां उनके कब्जे में हैं, लेकिन उन्हें इन सबूतों पर भरोसा नहीं है. इसलिए जज ने कहा कि अगर जांच एजेंसियों को फॉरेंसिक रिपोर्ट पर भरोसा नहीं है तो उस पर भरोसा करने का कोई मतलब नहीं है. सीबीआई के वकील कोर्ट में फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. जेबा खान की गवाही की जांच करें, लेकिन कोर्ट ने इससे इनकार कर दिया है. जस्टिस नाइक निंबालकर ने कहा है कि अगर जांच व्यवस्था पर भरोसा नहीं है तो ये सारी मेहनत बेकार हो जाएगी.

मुंबई पुलिस और सीबीआई के अलग-अलग दावे

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि शीना बोरा की 2012 में उसकी मां इंद्राणी मुखर्जी ने अपने पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर शामवर राय के साथ मिलकर कार में गला घोंटकर हत्या कर दी थी। उसके बाद उनके अवशेषों को रायगढ़ जिले के पेण गांव ले जाया गया और अंतिम संस्कार किया गया। सीबीआई को शक है कि मुंबई पुलिस इंद्राणी मुखर्जी के तीसरे पति पीटर मुखर्जी को बचाने की कोशिश कर रही थी. पुलिस की पूर्व जांच के अनुसार पीटर मुखर्जी निर्दोष थे।