BSF पुलिस का सफल अभियान, भारत-बांग्लादेश सीमा पार करने वाले 5 रोहिंग्यों को किया गिरफ्तार

Share on:

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते हुए अगरतला रेलवे स्टेशन से पांच बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा है। 11 जुलाई को बीएसएफ ने अमताली पुलिस स्टेशन से मिलकर एक विशेष अभियान चलाया है। जिस दौरान अगरतली लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस से यात्रा करने कि कोशिश करते हुए पांच बांग्लादेशी को पुलिस के द्वारा हिरासत में लिया गया है।

11 जुलाई 2024 को लगभग 7:30 बजे यह विशेष अभियाना चलाया गया है। इस अभियान के दौरान गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मोहम्मद सफीकुल इस्लाम 32 वर्ष, समीम रेजा 9 वर्ष सेलिना बीबी 20 वर्ष इब्राहिम सरदार 24 वर्ष और सिमुल हुसैन 28 वर्ष के रूप में हुई है। बीएसएफ और पुलिस के द्वारा प्रारंभिक पूछताछ की जा रही है।

इससे पहले 2 जुलाई को गोपनीय सूचना के आधार पर एक महत्वपूर्ण अभियान में, अधिकारियों ने 30 जून, 2024 को अगरतला रेलवे स्टेशन पर 11 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़ा, जिनमें छह महिलाएँ और उनके बच्चे शामिल थे। अगरजला के जीआरपी के ओसी तपस दास ने बताया कि, यह अरोपी बांग्लादेश से भारत में आने के लिए एक विशेष प्रकार के ​तरीको से आने के लिए योजना बध है और ट्रेन से बेंगलुरु और कश्मीर जाने का इरादा रखते थे।

आरेपी को हिरासत में लिया गया है। जिसे लेकर अगरतला जीआरपी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कि गई है और अब ​मजिस्ट्रेट के सामने उपस्थित किया जायेगा। यह घटना भारत और बांग्लादेश के बीच सीमा सुरक्षा और आव्रजन प्रवर्तन में चल रही चुनौतियों को रेखांकित करती है।