Mumbai Hit And Run Case: कोर्ट का बड़ा एक्शन, मिहिर शाह को 16 जुलाई तक हिरासत में भेजा

Share on:

Mumbai Hit And Run Case: मुंबई की सेवरी अदालत ने बुधवार को बीएमडब्ल्यू हिट एंड रन मामले के आरोपी शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह को 16 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने आरोपी को उसके दोस्त द्वारा मिहर का फोन 15 मिनट तक चालू रखने के बाद उसकी लोकेशन का इस्तेमाल कर पकड़ा।
मिहिर शाह ने कथित तौर पर भागते समय अपनी पहचान छिपाने के लिए दाढ़ी भी कटवा ली थी।

एक तेज रफ़्तार BMW कार ने स्कूटर को टक्कर मार दी। टक्कर के कारण एक 45 वर्षीय महिला कावेरी नखवा की मौत हो गई। वह अपने पति के साथ स्कूटर से जा रही थी। यह घटना सुबह 5.30 बजे वर्ली में घटी। उनके पति प्रदीप को चोटें आईं, लेकिन वे बच गए। BMW ने कावेरी नखवा को 100 मीटर तक घसीटा और फिर नीचे फेंक दिया। मिहिर द्वारा अपने ड्राइवर के साथ सीट बदलने के बाद तेज रफ्तार कार ने उन्हें फिर से कुचल दिया।

ड्राइवर गिरफ्तार

राजेश शाह के ड्राइवर राजर्षि बिदावत, जो मिहिर के साथ लग्जरी कार में बैठा था, को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया। कोर्ट ने उसकी पुलिस हिरासत 11 जुलाई तक बढ़ा दी है। बिदावत ने कार को पीछे करते समय पीड़ित को कुचल दिया और भाग गया।

मिहिर शाह की गिरफ्तारी

मिहिर शाह, जो कथित तौर पर अपनी लग्जरी कार से एक दोपहिया वाहन को टक्कर मारकर एक महिला की हत्या करने के बाद दो दिनों से फरार था, को मंगलवार को विरार से गिरफ्तार कर लिया गया।

आबकारी विभाग ने बार को किया ध्वस्त

महाराष्ट्र आबकारी विभाग ने जुहू इलाके में एक बार को सील कर दिया है, जहां आरोपी दुर्घटना से पहले अपने दोस्तों के साथ पार्टी करने गया था। नगर निगम ने 10 जुलाई को बार के अनधिकृत हिस्से को भी ध्वस्त कर दिया।

विपक्ष ने गिरफ्तारी में देरी पर उठाए सवाल 

विपक्षी दलों ने मिहिर की गिरफ्तारी में कथित देरी पर सवाल उठाया। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा, “सरकार द्वारा आरोपियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। यह हिट-एंड-रन का कोई साधारण मामला नहीं है। यह पुणे में हुई घटना जैसा ही मामला है।”