जेल में हिंसक झड़प..एक कैदी ने दूसरे कैदी की कर दी हत्या, मचा हड़कंप

Share on:

आधी रात को जलगांव जेल में हैरत कर देने वाली घटना घटित हुई। जिसमें सुबह करीब डेढ़ बजे एक कैदी ने दूसरे कैदी पर जानलेवा हमला कर दिया। जिससे कैदी गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल ले जाते समय कैदी की मौत हो गई। इस वारदात से जेल प्रशासन के बीच हड़कंप मच गया।

मृत कैदी का नाम मोहसिन असगर खान (उम्र 34 वर्ष) है। वह भुसावल में पूर्व पार्षद रवींद्र खरात की हत्या मामले का आरोपी है। जेल में उसकी हत्या होने से पुलिस भी हैरान है। इस मामले में आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उससे गहन पूछताछ की जा रही है।

किस आरोप में गिरफ्तार हुए थे आरोपी

भुसावल के पूर्व पार्षद रवीन्द्र बाबूराव खरात की हत्या मामले के आरोपी की हत्या कर दी गई है। जलगांव जेल में दो कैदियों के बीच अंदरूनी विवाद हो गया। इनमें से एक की मौत हो चुकी है। भुसावल के पूर्व नगरसेवक और रिपाई के तत्कालीन जिला अध्यक्ष रवींद्र बाबूराव खरात (उम्र 55 वर्ष) की 7 अक्टूबर 2019 को भुसावल में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

उन पर और उनके परिवार के सदस्यों पर एक गिरोह द्वारा किए गए भयानक हमले से इलाका दहल गया, जिसमें रवींद्र खरात सहित पांच लोगों की मौत हो गई। जांच में पता चला कि हत्या पूर्व दुश्मनी के कारण हुई है। इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें जलगांव जेल में रखा गया।

दोपहर को लड़ाई…रात को हमला

आरोपियों में से एक मोहसिन असगर खान का कल दोपहर जेल के एक अन्य कैदी से झगड़ा हो गया। दोपहर से ही इन दोनों के बीच झगड़ा हो रहा था। इसी गुस्से को ध्यान में रखते हुए दूसरे आरोपी ने आज सुबह करीब 1.30 बजे मोहसिन असगर खान पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। असगर को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

मृतक असगर के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस को जैसे ही इस हत्या की सूचना मिली, वह जेल पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इस मामले में उनसे गहन पूछताछ कर रही है। पुलिस जांच कर रही है कि इस हत्या में कोई और एंगल तो नहीं है। बहरहाल, इस घटना से यह चर्चा शुरू हो गई है कि भुसावल में गैंगवार अब जेल तक पहुंच गई है।