England के पूर्व कप्तान ‘माइकल वॉन’ ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा पर कटाक्ष किया कहा-”उन्हें और अधिक सफेद गेंद की ट्रॉफी…”

Share on:

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय तिकड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा पर अधिक सफेद गेंद की ट्रॉफी नहीं जीतने के लिए कटाक्ष किया है, क्योंकि उन्होंने T20 से संन्यास ले लिया है। यह तिकड़ी कई वर्षों से भारतीय क्रिकेट का अभिन्न अंग रही है, लेकिन यह पिछले एक दशक में भारत के लिए केवल एक ICC ट्रॉफी (2024 T20 विश्व कप) जीतने में सफल रही है, और वह भी उनके अंतिम T20 मैच में।

वॉन ने हाल के आईसीसी टूर्नामेंटों में टीम इंडिया की कमियों को इंगित करते हुए अपनी बात को बेबाकी से रखा। उन्होंने 17 साल बाद अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीतने के लिए रोहित पर कटाक्ष भी किया। वॉन ने क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर कहा, “वे सभी इस बात पर सहमत होंगे कि यह एक बेहतरीन तरीका है, लेकिन उन्हें अपने बीच में और भी अधिक व्हाइट बॉल ट्रॉफी जीतनी चाहिए थी। यह सोचना कि उन्हें (रोहित) एक और ट्रॉफी अपने हाथ में लेने में सत्रह साल लग गए, मुझे लगता है कि वह यह स्वीकार करने वाले पहले व्यक्ति होंगे कि उन्हें एक या दो और ट्रॉफी जीतनी चाहिए थी।

भारतीय क्रिकेट के तीनों दिग्गजों ने मेन इन ब्लू को अपना दूसरा T20 WC खिताब जीतने में मदद करने के बाद युवा ब्रिगेड को कमान सौंपने का फैसला किया। कोहली तीनों में से सबसे पहले घोषणा करने वाले थे। फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीतने के बाद अपने भाषण के दौरान उन्होंने टी20आई से संन्यास की घोषणा की। उन्होंने 59 गेंदों पर 76 रन बनाए। लगभग एक घंटे बाद, रोहित ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में टी20आई को अलविदा कहने का अपना फैसला सुनाया। दोनों ने अपने टी20आई करियर को सबसे छोटे प्रारूप के दो सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों के रूप में समाप्त किया – रोहित 4231 रन के साथ शीर्ष पर और कोहली 4188 रन के साथ शीर्ष पर। इस बीच, खिताब जीतने के एक दिन बाद, जडेजा टी20आई से संन्यास लेने वाले दो बल्लेबाज़ों में शामिल हो गए।

हालांकि, पूर्व इंग्लिश कप्तान को लगता है कि तीनों ने सही समय पर संन्यास लिया और अब वे अन्य दो प्रारूपों और आईपीएल पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। उन्होंने कहा, बारबाडोस में जीत और ट्रॉफी अपने हाथ में लेकर बाहर जाना कैसा अनुभव रहा। अब वे आराम से बैठकर टेस्ट क्रिकेट, थोड़ा वनडे क्रिकेट और आईपीएल में एमएस धोनी की तरह खेल सकते हैं। भारतीय क्रिकेट में उनकी जगह कोई और ले सकता है क्योंकि उस टीम में बहुत प्रतिभा है।