ShivSena के बेटे पर लगा hit-and-run का आरोप, CM एकनाथ शिंदे ने कहा-”अन्याय के प्रति शून्य सहिष्णुता…”

Share on:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को कहा कि वह राज्य में हिट-एंड-रन मामलों की बढ़ती संख्या से बेहद चिंतित हैं और उन्होंने कहा कि शक्तिशाली और प्रभावशाली लोगों द्वारा सिस्टम में हेरफेर करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करना असहनीय है।

शिंदे का यह बयान उस घटना के एक दिन बाद आया है, जिसमें 45 वर्षीय कावेरी नखवा नामक महिला की रविवार को मुंबई के वर्ली में एक लग्जरी कार ने बाइक को टक्कर मार दी थी। वह अपने पति के साथ बाइक पर सवार थी। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा कि अन्याय के प्रति उनकी कतई सहिष्णुता नहीं है।

एकनाथ शिंदे ने एक्स पर लिखा। “मैं महाराष्ट्र में हिट-एंड-रन की घटनाओं में वृद्धि से बहुत चिंतित हूँ। यह असहनीय है कि शक्तिशाली और प्रभावशाली लोग सिस्टम में हेरफेर करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करते हैं। न्याय की ऐसी विफलताओं को मेरी सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी। हम अपने सभी नागरिकों के लिए एक सुरक्षित महाराष्ट्र बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा, आम नागरिकों का जीवन हमारे लिए अनमोल है। मैंने राज्य पुलिस विभाग को इन मामलों को पूरी गंभीरता से संभालने और न्याय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा, हम हिट-एंड-रन अपराधियों के लिए सख्त कानून और कठोर दंड लागू कर रहे हैं।