Rahul Gandhi का आज मणिपुर दौरा, हिंसा प्रभावित लोगों से मिलकर की राहत की मांग

Share on:

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को मणिपुर के जिरीबाम जिले से विस्थापित लोगों से मुलाकात की, जो असम में शरण लिए हुए हैं राहुल सुबह करीब 10 बजे सिलचर हवाई अड्डे पर पहुंचे और कछार के लखीपुर के हमरखावलीन इलाके में थलाई में एक राहत शिविर में रह रहे लोगों से मिलने गए। जिरीबाम का दौरा करने के बाद गांधी वापस सिलचर हवाई अड्डे पर आएंगे और इम्फाल के लिए उड़ान भरेंगे।

राहत शिविर की यात्रा के बाद, गांधी सड़क मार्ग से मणिपुर के जिरीबाम में रह रहे लोगो से मुलाकात की जहां से जिरीबाम हायर सेकेंडरी स्कूल में राहत शिविर का दौरा किया अपनी संक्षिप्त यात्रा के दौरान उन्होंने वहां रह रहे लोगों से बात की और उन्हें संसद में उनके मुद्दे उठाने का आश्वासन दिया। विस्थापित लोगों ने उन्हें प्रभावित करने वाले मुद्दों पर गांधी को एक ज्ञापन भी सौंपा। पिछले महीने मणिपुर के जिरीबाम के करीब 1,700 निवासी पड़ोसी राज्य असम में प्रवेश कर गए थे, क्योंकि जातीय संघर्ष से प्रभावित राज्य में हिंसा की नई लहर चल रही थी।

राहुल गांधी इंफाल पहुंचने के बाद वे सड़क मार्ग से चुराचांदपुर जिले की यात्रा करेंगे और तुइबोंग के मंडप में राहत शिविर का दौरा करेंगे। बाद में, वे सड़क मार्ग से मैतेई बहुल मोइरांग जाएंगे और फुबाला हाई स्कूल में एक अन्य राहत शिविर का दौरा करेंगे। गांधी इंफाल जाएंगे, जहां वे राजभवन में राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात करेंगे।