12 अफेयर्स…असफल शादियां…53 साल की उम्र में इस अभिनेत्री को हुआ पछतावा

Share on:

बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जिनकी जिंदगी में प्यार तो आया, लेकिन उनका रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच सका। इसके अलावा शादी के बाद भी एक्ट्रेस खुशहाल जिंदगी का लुत्फ नहीं उठा पाईं। ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं अभिनेत्री मनीषा कोइराला।

मनीषा कोइराला ने कई फिल्मों में अहम किरदार निभाकर फैन्स का मनोरंजन किया, लेकिन एक्ट्रेस को अपनी निजी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। अभिनेत्री ने 12 मशहूर हस्तियों को डेट किया। लेकिन किसी सेलिब्रिटी के साथ उनका रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया।

12 बार ब्रेकअप के बाद मनीषा ने नेपाली बिजनेसमैन सम्राट दहल से शादी की। उनकी शादी 19 जून 2010 को हुई। लेकिन दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई. शादी के छह महीने बाद ही दोनों के रिश्ते में तकरार की चिंगारी सुलगने लगी. 2012 में मनीषा और सम्राट का ब्रेकअप हो गया।

इसी बीच एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर बड़ा बयान दिया है. ‘मेरी जिंदगी में किसी मर्द का प्यार नहीं…’ मनीषा ने दुख जताते हुए कहा था, ‘शादी के छह महीने बाद ही मेरे पति मेरे दुश्मन बन गए। एक महिला के लिए इससे बुरा क्या हो सकता है…’

‘मैं फिर कभी किसी और को मुझे निराश नहीं करने दूंगी…’ मनीषा ने यह भी कहा कि गलत रिश्ते में रहने से हमेशा अकेले रहना बेहतर होता है। संयोग से, भले ही मनीषा कोइराला बॉलीवुड से दूर हैं, लेकिन मटराल सोशल मीडिया पर हमेशा सक्रिय रहती हैं। एक्ट्रेस सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़े रहने की कोशिश करती हैं. इसके अलावा मनीष के चाहने वालों की संख्या आज भी बहुत बड़ी है.

मनीषा कोइराला के बॉयफ्रेंड…

मनीष का नाम कई मशहूर हस्तियों के साथ जुड़ा। मनीषा का नाम एक्टर नाना पाटेकर के साथ भी जुड़ा था.. नाना पाटेकर के अलावा मनीषा का नाम विवेक मुश्रान, डीजे हुसैन, सेसिल एंथोनी, आर्यन वेद, प्रशांत चौधरी, क्रिस्पिन कॉनरॉय, तारिक प्रेमजी, राजीव मूलचंदानी क्रिस्टोफर डोरिस के साथ भी जुड़ा था.

मनीषा कोइराला फिल्में

मनीषा ने 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘सौदागर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इसके बाद एक्ट्रेस कई फिल्मों में नजर आईं. फिल्म ‘मन’ की वजह से उनके प्रशंसकों की संख्या काफी बढ़ गई। एक्ट्रेस मनीषा कोइराला ने ‘1942: ए लव स्टोरी’, ‘बॉम्बे’, ‘अग्नि साक्षी’, ‘गुप्ता’ और ‘मन’ जैसी कई फिल्मों से फैन्स के दिलों पर राज किया। पिछले कुछ दिनों से एक्ट्रेस ‘हीरामंडी’ सीरीज के चलते सुर्खियों में बनी हुई हैं।