पाकिस्तानी दूतावास में एक कर्मचारी की दुर्भावनापूर्ण हरकतें, भारतीय महिला से छेड़छाड़, अब भारत ने उठाया ये कदम

Share on:

नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी दूतावास में नापाक हरकत हुई. इस दूतावास में काम करने वाली एक भारतीय महिला से छेड़छाड़ की बात सामने आई है. इससे पहले महिला ने दूतावास अधिकारी साद अहमद वराइच से शिकायत की थी। लेकिन उन्होंने कर्मचारी को बचाने की कोशिश की। दोबारा ऐसी घटना होने पर पीड़िता पुलिस के पास पहुंची। इसके बाद 54 साल के नागरिक मिन्हाज हुसैन को देश छोड़ने का आदेश दिया गया है।

रसोइया कर रहा था परेशान

मिन्हाज हुसैन प्रभारी पाकिस्तानी उच्चायुक्त साद अहमद वाराइच का रसोइया है। इस जगह पर एक भारतीय महिला काम करती है। वह साद अहमद के घर पर सफाई और रसोई में सहायक के रूप में काम करती है। वह तिलक स्ट्रीट पर वाराइच के आधिकारिक आवास के सर्वेंट क्वार्टर में रहती थी।

पाँच महीने तक झेलना पड़ा कष्ट

मिन्हाज फरवरी में पाकिस्तान से यहां आए थे। तभी से वह पीड़िता से छेड़छाड़ कर रहा था। उस पर सेक्स के लिए दबाव बनाया जा रहा था। अश्लील कमेंट्स से तंग आकर इस महिला ने साद अहमद से शिकायत की। लेकिन उन्होंने उनका समर्थन किया। मिन्हाज बाकरी ईद के मौके पर पाकिस्तान गए थे। विधवा को 30 जून तक नौकरी और घर छोड़ने का आदेश दिया गया। मिन्हाज को पुनः भारत आमंत्रित किया गया।

28 जून को शिकायत

इस अमानवीय व्यवहार के बाद महिला ने 28 जून को तिलकमार्ग पुलिस स्टेशन में मिन्हाज हुसैन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। उसके आधार पर आरोपी मिन्हाज अहमद हुसैन के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया गया। दिक्कतें बढ़ने के बाद मिन्हाज को पाकिस्तानी दूतावास ने घर भेज दिया। दूतावास ने उनके ख़िलाफ़ कोई कार्रवाई नहीं की।

पहले शिकायत दर्ज होने पर दूतावास ने कर्मचारी को बचाने की कोशिश की। इससे पहले पाकिस्तान जा रही एक महिला प्रोफेसर पर दूतावास के कर्मचारियों द्वारा शारीरिक सुख मांगने का आरोप लगा था। अब इस घटना ने पाकिस्तानी दूतावास के अधिकारियों के रवैये को उजागर कर दिया है।