Video: ऐतिहासिक सेलिब्रेशन के बाद लंदन क्यों चले गए Virat Kohli, जानें मुख्य वजह  

Share on:
टी20 विश्व कप की जीत के बड़े जश्न के बाद। जिसने मुंबई के यातायात को रोक दिया। विराट कोहली ने बिना समय बर्बाद किए तुरंत अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और अपने बच्चों, वामिका और अकाय कोहली के साथ लंदन के लिए रवाना हो गए। टीम इंडिया के करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली को गुरुवार, 4 जुलाई को मुंबई में टी20 विश्व कप 2024 की जीत का भव्य जश्न मनाने के बाद लंदन के लिए रवाना होते देखा गया है। जहां इस परिवार की ख़ुशी को एक वीडियो के द्वारा देखा जा सकता है।
नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद भारत की वित्तीय राजधानी में उतरने पर मुंबईकरों ने टीम इंडिया का जोरदार स्वागत किया। भारतीय क्रिकेट टीम ने नेशनल सेंटर ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स से वानखेड़े स्टेडियम तक एक खुली छत वाली बस में विजय परेड निकाली। जहां बीसीसीआई द्वारा भारतीय खिलाड़ियों को सम्मानित होते देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ी। कोहली ने जश्न का पूरा लुत्फ़ उठाया और उन्हें भारी भीड़ की ओर हाथ हिलाते और बस के सामने से गर्व से टी20 विश्व कप ट्रॉफी उठाते हुए देखा गया।
विराट कोहली ने भारत को दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। खराब प्रदर्शन के बाद, 35 वर्षीय कोहली ने सही समय पर अपनी फॉर्म हासिल की और 29 जून को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम खिताबी मुकाबले में 59 गेंदों पर 76 रनों की शानदार पारी खेली। टी20 विश्व कप जीत के बाद, कोहली ने टीम इंडिया के लिए टी20आई से संन्यास की घोषणा की क्योंकि वह चाहते थे कि युवा पीढ़ी के खिलाड़ी खेल के सबसे छोटे प्रारूप में मेन इन ब्लू को आगे ले जाएं।